उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी में कोरोना के एक्टिव केस

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ:उत्तर प्रदेश में 24 घंटे में 2 नए कोरोना संक्रमित सामने आए हैं। एक्टिव केस का आंकड़ा 15 पहुंच गया है। गुरुवार सुबह आई रिपोर्ट में राज्य के 12 जनपदों में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए। 44 हजार 804 सैंपल की जांच के लिए भेजे गए थे। इससे पहले बुधवार सुबह आई रिपोर्ट में राज्य में 3 पॉजिटिव मरीज मिले थे। फिलहाल सभी मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

यहां मिले पॉजिटिव मरीज
2 पॉजिटिव मरीज बलरामपुर में मिले हैं। यहां कुल 544 सैंपल की जांच की गई थी। इनमें से 1 मरीज गैर राज्य की यात्रा करके वापस लौटने के बाद संक्रमित मिला है। वहीं, दूसरे मरीज का सैंपल रैंडम जांच में पॉजिटिव पाया गया है।

24 घंटे में प्रदेशभर के जिला अस्पतालों में 15 हजार 359 जांच हुई है। जबकि प्राइवेट लैब में 400 सैंपल की जांच की गई है। सबसे ज्यादा जांच मैनपुरी में की गई है। यहां 24 घंटे में 2259 सैंपल्स की जांच की गई है। वहीं, जौनपुर में 2002 सैंपल की जांच हुई है।

प्रदेश के इन जिलों में ज्यादा एक्टिव केस
यूपी में फिलहाल सबसे ज्यादा मामले गौतमबुद्ध नगर में हैं। यहां 3 सक्रिय मरीज हैं। बलरामपुर में 2 एक्टिव केस हैं। दोनों ही मरीज बीते 24 घंटे ने सामने आए हैं। इसके अलावा अमरोहा, बिजनौर, गाजियाबाद, जालौन, लखनऊ,मिर्जापुर, रायबरेली, संभल, सिद्धार्थनगर और वाराणसी में 1-1 एक्टिव केस हैं।

बदलते मौसम में बच्चें रहे ज्यादा सतर्क
विदेशों में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच तमाम एक्सपर्ट्स ज्यादा अलर्ट रहने की बात कह रहे हैं। विशेषतौर पर बच्चों और बुजुर्गों को ज्यादा सतर्क रहने की बात कही जा रही है।

बलरामपुर अस्पताल की निदेशक डॉ. रमेश गोयल ने बताया कि मौसम में तापमान फिलहाल यूपी में कोरोना संक्रमण के मामले बेहद सीमित हैं पर सतर्कता बरतने में लापरवाही ठीक नही हैं। जिन मरीजों को पहले से ही गंभीर रोग हैं, उन्हें भी ज्यादा एहतियात बरतना होगा। भीड़भाड़ वाली जगह से बचने के अलावा मास्क के प्रयोग से संक्रमण से बचा जा सकता है। इस दौरान थोड़ा समय धूप में जरूर बैठें।

Related Articles

Back to top button