उत्तर प्रदेशराज्य

फास्टैग नहीं तो आज रात 12 बजे के बाद देना होगा दोगुना जुर्माना

स्वतंत्रदेश,लखनऊ ::31 दिसंबर की मध्य रात्रि से टोल प्लाजा पर कैश की लाइन पूरी तरह से खत्म कर देगा। अब फास्टैग के वाहन ही निकल पाएंगे। अगर वाहन में फास्टैग नहीं लगा होगा तो टोल प्लाजा पर निर्धारित शुल्क का दो गुना जुर्माना देना होगा। खासबात रहेगी कि टोल प्लाज पर फास्टैग के काउंटर पर फास्टैग खरीदने की व्यवस्था उपलब्ध रहेगी। वहीं 31 दिसंबर का पूरा दिन है और अगर आप अपने वाहन में फास्टैग लगवाना चाहते हैं तो आज लगवा सकते हैं और जुर्माना देने से बच सकते हैं।

31 दिसंबर का पूरा दिन है और अगर आप अपने वाहन में फास्टैग लगवाना चाहते हैं तो आज लगवा सकते हैं और जुर्माना देने से बच सकते हैं।

परियोजना प्रबंधक एनएन गिरी ने बताया कि नियमों में कोई बदलाव नहीं है। जो केंद्र से गाइडलाइन जारी की गई है उसके मुताबिक पूरी तैयारी कर ली गई है। अब फास्टैग लगे वाहन ही बिना किसी जुर्माने आसानी से निकल सकेंगे।

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारी कहते हैं कि पूरा प्रयास किया जा रहा है कि टोल प्लाजा से गुजरने वाले वाहनों में फास्टैग लगा हो। फिर चाहे वह दो पहिया हो या फिर चार व अन्य भारी वाहन। यही नहीं स्थानीय लोगों को भी फास्टैग लगवाना पड़ेगा। हालांंकि इन्हें मासिक सुविधा पहले की तरह उपलब्ध रहेगी।

Related Articles

Back to top button