उत्तर प्रदेशलखनऊ

एएमयू में लगे अल्लाहू अकबर के नारे

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ:गणतंत्र दिवस पर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (अमुवि) में नारा-ए-तकबीर अल्लाहू अकबर का नारा लगाने का मामला प्रकाश में आया है। घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो गया। टीवी चैनलों पर भी खबरें चलने लगीं।

‘डैमेज कंट्रोल’ करने की कवायद के तहत विश्वविद्यालय इंतजामिया ने आरोपी छात्र को निलंबित कर दिया है। मामले की जांच के लिए कमेटी का गठन भी करने का एलान किया गया है। अलीगढ़ पुलिस ने मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 153बी और 505 के तहत एफआईआर दर्ज की है।आरोप है कि पश्चिम बंगाल के बीए प्रथम वर्ष के छात्र और एनसीसी कैडेट वहीद उज्ज्मा गणतंत्र दिवस पर आयोजित कार्यक्रम के समापन के बाद साथी कैडेट्स के बीच एएमयू जिंदाबाद, नारा-ए-तकबीर, अल्लाहू अकबर के नारे लगाने लगा।

वायरल वीडियो के मुताबिक जोश में भरकर कई अन्य कैडेट्स ने भी नारा लगाया। दावा किया गया है कि एनसीसी कैडेट की अगुवाई करने वाले छात्र ने आरोपी छात्र को रोकने की कोशिश की थी। उज्ज्मा के नारे लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।विवि के पूर्व छात्र और भाजपा नेता डॉ. निशित शर्मा ने इस वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए अलीगढ़ पुलिस और एसएसपी कलानिधि नैथानी को टैग किया। इसके फौरन बाद इंतजामिया हरकत में आ गया।शनिवार को इंतजामिया ने छात्र वहीद उज्ज्मा को निलंबित कर दिया। विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर मोहम्मद वसीम अली ने बताया कि बोमपाल, बटना, रतुआ मालदा पश्चिम बंगाल के रहने वाले छात्र वहीद उज्जमा को नारा लगाने के आरोप में निलंबित किया गया है।

Related Articles

Back to top button