उत्तर प्रदेशराज्य

C-TET परीक्षा में बैठा सॉल्वर गिरफ्तार

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ:यूपी एसटीएफ ने C-TET (Central Teacher Eligibility Test) की परीक्षा का पेपर आउट कराकर अभ्यर्थियों से मोटी रकम लेने वाले गैंग के एक और सॉल्वर को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही जिस की जगह पर सॉल्वर बैठा था, उस अभ्यर्थी को भी पकड़ा है। एसटीएफ गिरोह से जुड़े अन्य लोगों की भी तलाश कर रही है।

परीक्षा सेंटर के पास से पकड़ा गया बिहार का सॉल्वर
यूपी एसटीएफ के मुताबिक सी-टेट परीक्षा में बंथरा स्थित सुल्तान फाउन्डेशन में अभ्यर्थी शुभम यादव के स्थान पर सॉल्वर बैठने की सूचना मिली थी।इस पर मुखबिर की मदद से सुल्तान फाउन्डेशन बन्थरा से बिहार भभुआ कैमुर निवासी मनीष कुमार खरवार और यूपी जौनपुर बक्शा निवासी अभ्यर्थी शुभम यादव को गिरफ्तार किया गया।

सिविल सर्विसेस की तैयारी कर रहा था सॉल्वर
सॉल्वर मनीष कुमार खरवार ने पूछताछ में बताया कि वह 2016 से कंकड बाग पटना में रहकर सिविल सर्विसेस की तैयारी कर रहा था।घर की आर्थिक स्थित ठीक न होने के कारण पार्ट टाइम जॉब की तलाश कर रहा था।इसीबीच राजीव और सुरेन्द्र से मुलाकात हुई। उन्होने बताया कि उनके यदि दूसरों की जगह पेपर दोगो तो अच्छी रमक मिलेगी।उनके कहने पर सॉल्वर गैंग में शामिल हो गया। इसके लिए वह लोग एक बार में 10 से 15 हजार रूपये देते थे।2019 से अभ्यर्थी की जगह पेपर दे रहा हूं। C-TET 2022 में भी रांची, लखनऊ, कानपुर में कई परीक्षा दे चुका हूं।


Related Articles

Back to top button