उत्तर प्रदेशराज्य

CBI ने आगरा यूनिवर्सिटी में दस्तावेज खंगाले

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:CBI ने वीसी विनय पाठक के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। टीम ने बुधवार को आगरा की डॉ. भीमराव अम्बेडकर यूनिवर्सिटी में एक घंटे तक पड़ताल की। इस दौरान STF ने प्रशासनिक कार्यालय में कुछ दस्तावेज खंगाले। साथ ही दो कर्मचारी से बातचीत कर टीम दिल्ली लौट गई। फिलहाल, CBI की टीम STF से मिले दस्तावेजों के आधार पर पड़ताल कर रही है।

CBI की टीम पहुंचते ही बढ़ी हलचल

सूत्रों के मुताबिक, CBI की टीम ने बुधवार को आगरा यूनिवर्सिटी पहुंचे ही हलचल बढ़ गई। टीम के दो इंस्पेक्टर ने पहुंच कर केस से जुड़े दस्तावेज देखे। वहीं, कई दस्तावेज पेन ड्राइव में लेकर चले गए। करीब डेढ़ घंटे तक सीबीआई की टीम ने केस से जुड़े दस्तावेज खंगलाने के साथ दो कर्मचारियों से बात कर लौट गई।

दो विश्वविद्यालयों के कुलपति से मिलेगी टीम

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, दस्तावेजों का मिलान होने के बाद जांच कर रही टीम एकेटीयू, आगरा यूनिवर्सिटी के कुलपति से मुलाकात करेगी। साथ ही वादी और आरोपियों के बयान दर्ज करने के बाद इस केस में बयान दर्ज कराने वालों को तलब करेगी।

जल्द ही केस जुड़े लोगों को नोटिस देकर की जाएगी पूछताछ

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, जल्द ही वीसी पर लगे कमीशनखोरी के आरोप मामले में केस से जुड़े लोगों को पूछताछ करने के लिये नोटिस दी जाएगी। आगरा यूनिवर्सिटी में ही प्री व पोस्ट परीक्षा का संचालन करने के लिए डेविड मारियो डेनिस ने सीएसजीएमयू के कुलपति विनय पाठक और उनके करीबी अजय मिश्र पर कमीशन लेने का आरोप लगाया था।

STF ने जांच के दौरान अजय मिश्र, अजय जैन और संतोष कुमार को गिरफ्तार किया था। वहीं, वीसी विनय पाठक STF ने नोटिस देने के बाद भी बयान दर्ज कराने नहीं पहुंचे थे। CBI छह जनवरी को इस मामले में मुकदमा दर्ज कर पड़ताल शुरू की थी। STF मुख्यालय में दो दिन कई दस्तावेज व साक्ष्य लेने के बाद टीम दिल्ली लौट गई थी।

Related Articles

Back to top button