उत्तर प्रदेशराज्य

अवैध अतिक्रमण पर हुई कार्रवाई

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा मंगलवार को अभियान चलाकर चौधरी चरण सिंह अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट की पार्किंग व आसपास के क्षेत्र से अवैध अतिक्रमण हटाए। इस मौके पर प्रवर्तन जोन-2 के जोनल अधिकारी देवांश त्रिवेदी व एसडीएम सरोजनी नगर सिद्धार्थ कुमार ने एयरपोर्ट व अडाणी ग्रुप के अधिकारियों के साथ आसपास के पूरे क्षेत्र का भ्रमण करके समस्याओं का निस्तारण कराया।

प्रवर्तन जोन-2 के जोनल अधिकारी देवांश त्रिवेदी ने बताया कि अडाणी ग्रुप द्वारा चौधरी चरण सिंह अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के रख-रखाव एवं संचालन का कार्य किया जा रहा है। अडाणी ग्रुप के प्रतिनिधियों द्वारा प्राधिकरण एवं अन्य विभागों के उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया था कि कुछ अज्ञात लोगों द्वारा एयरपोर्ट के आस-पास, एयरपोर्ट के पैसेज में पार्किंग स्थल पर अवैध रूप से अतिक्रमण किया गया है।

आने – जाने में परेशाानी होती है

इससे वाहनों के आवागमन में बाधा उत्पन्न होती है। साथ ही एयरपोर्ट की बाउण्ड्रीवाल के आस-पास स्थानीय ग्राम-चिल्लावां के निवासियों द्वारा जानवरो को बांधा जाता है। इससे वायुयान के आवाजाही में बाधा उत्पन्न होने का खतरा रहता है। प्राधिकरण के अधिकारियों को अन्य विभागों से समन्वय स्थापित करते हुए कार्यवाही करने के निर्देश प्राप्त हुए है।

नगर निगम जोन-8, एसडीएम सरोजनीनगर, तहसीलदार, एसएचओ सरोजनीनगर एवं प्राधिकरण स्तर से जोनल अधिकारी के नेतृत्व में अवर अभियन्ता नित्यानन्द चौबे, बिजेन्द्र सिंह, उसमान अली एवं सहायक अभियंता वाईपी सिंह द्वारा थाना सरोजनीनगर की पुलिस बल के सहयोग से एयरपोर्ट पैसेज की पार्किंग में किए गये अतिक्रमण को मुक्त कराये जाने की कार्यवाही की गई ।

Related Articles

Back to top button