उत्तर प्रदेशराज्य

चारबाग रेलवे स्टेशन पर पहुंच यात्रियों को किया जागरूक

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:कोविड को देखते हुए मास्क की चेकिंग तेज हो गई है। बस अड्‌डो से लेकर रेलवे स्टेशन पर चेकिंग शुरू हुई है। शुक्रवार को लखनऊ डीएम सूर्यपाल गंगवार ने चारबाग रेलवे स्टेशन का दौरा किया। यहां लोगों को मास्क पहनने को लेकर लोगों को जागरूक किया।

डीएम ने सभी से सार्वजनिक स्थलों पर मास्क लगाने और बाकी कोविड नियमों का पालन करने का आग्रह किया। उन्होंने चारबाग रेलवे स्टेशन पर लोगों को मास्क लगाने के लिए प्ररित किया और यात्रियों से चर्चा की। इस दौरान जो यात्री मास्क नहीं लगाए थे उनको मास्क दिया गया। उन्होंने कोविड प्रोटोकॉल के सम्बन्ध में लोगों को जागरूक किया।

बाजारों में भी चलेगा अभियान
डीएम ने बताया कि बाकी बाजार और सार्वजनिक जगहों पर सरकारी अधिकारी लोगों को मास्क लगाने और कोविड प्रोटोकॉल फालो करने के लिए जागरूक करेंगे। बताया कि अधिकारी भीड़ भाड़ वाले स्थलों पर जा कर लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित करेंगे।

मास्क पहनने की अनिवार्यता खत्म हो गई है
कोविड का प्रकोप कम होने के बाद शहर में मास्क पहनने की आदत खत्म हो गई है। इसकी वजह से स्टेशन से लेकर अस्पताल, क्लब , सिनेमा हॉल समेत कई जगहों पर लोग ऐसे ही जाते है। यहां तक की मास्क न पहनने पर जो चालान होता था वह भी होना बंद हो गया है।

Related Articles

Back to top button