उत्तर प्रदेशलखनऊ

सड़क किनारे न हो अतिक्रमण, हटवाएं अवैध टैक्सी स्टैंड-दुकान

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ:मुख्यमंत्री ने रेलवे स्टेशन के सामने सहित शहर के कई क्षेत्रों की मुख्य सड़कों के किनारे अवैध तरीके से दुकानें लगाकर अतिक्रमण पर नाराजगी जताई है। उन्होंने अवैध टैक्सी स्टैंड हटाने के साथ ही यह भी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि कोई सड़क के किनारे दुकानें लगाकर अतिक्रमण न करने पाए। इसके लिए नियमित अभियान चलाकर कार्रवाई की जाए।  

मुख्यमंत्री, मंगलवार को मंदिर में अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। सुबह करीब 11 बजे से एक घंटे तक चली बैठक में उन्होंने सफाई व्यवस्था और बेहतर करने और सड़कों से अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया।

खिचड़ी मेले की तैयारियों की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि किसी भी श्रद्धालु को दिक्कत नहीं होनी चाहिए। मेला स्थल पर आने वाली सड़क को दुरुस्त करने के साथ ही बिजली के जर्जर तार एवं खंभों को सही करने को कहा। इसी तरह उन्होंने पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रखने के साथ ही पार्किंग की व्यवस्था ठीक रखने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने गोरखपुर महोत्सव की तैयारियों के बारे में भी जानकारी ली। कहा कि स्थानीय कलाकारों को ज्यादा मौका दिया जाए।

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने आयुष विश्वविद्यालय, सैनिक स्कूल, देवरिया बाईपास रोड, मेडिकल कॉलेज रोड, पैडलेगंज-नौसड़ सिक्स लेन आदि विकास परियोजनाओं की प्रगति के बारे में जानकारी ली। लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता को निर्देशित किया कि विकास परियोजनाएं तय समय पर पूरी कर ली जाएं। इसी तरह उन्होंने गीडा सीईओ से गीडा में लैंड बैंक बढ़ाने को लेकर चल रही कवायद के बारे में पूछा।

इसपर सीईओ ने बताया कि धुरियापार में जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू हो गई है। चीनी मिल के पास से अधिग्रहण शुरू करने की तैयारी है। जीडीए उपाध्यक्ष ने  प्राधिकरण की तरफ से संचालित योजनाओं के बारे में जानकारी दी। बैठक में एडीजी जोन अखिल कुमार, कमिश्नर रवि कुमार एनजी, डीआइजी जे. रविन्द्र , डीएम कृष्णा करुणेश, एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर, गीडा सीईओ पवन अग्रवाल, जीडीए उपाध्यक्ष महेंद्र सिंह तंवर आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button