उत्तर प्रदेशराज्य

लखनऊ को उद्योग नगरी बनाने की चाहत

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:राजधानी लखनऊ उद्योग नगरी बने, यह सपना यहां के उद्यमियों की आंखों में भी पल रहा है। इसी सपने को लेकर वे इन्वेस्टर्स समिट का लक्ष्य पूरा करने के लिए जी-जान से जुटे हैं और अब तक 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा के निवेश प्रस्ताव के साथ निवेश सारथी पोर्टल पर पंजीकरण करा चुके हैं।

उपायुक्त उद्योग मनोज कुमार चौरसिया ने बताया कि अब तक 45 प्रस्ताव आ चुके हैं। इनमें 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा निवेश की बात कही है। ज्यादातर प्रस्ताव मैन्युफैक्चरिंग व एमएसएमई क्षेत्र से हैं। यह धनराशि अभी और बढ़ेगी, क्योंकि उद्यमियों के साथ बैठकों का दौर लगातार जारी है। चिकित्सा क्षेत्र से संबंधित जरूरतों के सामान के निर्माण में उद्यमियों को लखनऊ में काफी संभावनाएं नजर आ रही हैं।

सस्ता श्रम देख 42 करोड़ लगाने को तैयार
आशियाना निवासी श्याम नारायण श्रीवास्तव और संतोष श्रीवास्तव ने 42 करोड़ रुपये का बिजनेस प्लान तैयार किया है। चिकित्सा उपकरणों के आयात निर्यात से जुड़े दोनों भाइयों ने कोविड के दौरान कोविड टेस्टिंग किट बनाई थी। अब टेस्टिंग में इस्तेमाल होने वाले उपकरणों के निर्माण में काम को विस्तार देना चाहते हैं। कहते हैं कि श्रम चाहिए और वो यहां मिल रहा है, जिस कारण उत्पादन में कोई दिक्कत नहीं आ रही है।

Related Articles

Back to top button