उत्तर प्रदेशलखनऊ

छात्र की पिटाई के मामले प्रिंसिपल के खिलाफ मुकदमा दर्ज

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:मोहनलालगंज में सेंट पीटर्स इंटर कॉलेज में 18 नवंबर को दलित छात्र की पिटाई के मामले में बृहस्पतिवार को प्रधानाचार्य जार्ज रोड्रक्स सहित तीन पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया।
आरोप है कि छात्र के कपड़े तक फाड़ दिए गए थे। छात्र ने प्रधानाचार्य, उप प्रधानाचार्य मैक्सिमा व बाबू अभय पर आरोप लगाया था।


पीजीआई के एकता नगर कल्ली पश्चिम निवासी वीरेंद्र कुमार का बेटा आदित्य शुगर का मरीज है और मोहनलालगंज के संत पीटर्स इंटर कॉलेज में 12वीं का छात्र है।
18 नवंबर को स्कूल डायरी न दिखाने पर प्रिंसिपल ने उप प्रधानाचार्या व बाबू के उकसाने पर छात्र की पीटाई कर कपड़े तक फाड़ दिए थे।पुलिस से शिकायत पर उसे कॉलेज से बाहर निकाल दिया गया था, जबकि स्कूल डायरी कॉलेज में ही जमा थी।
मामले में केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर की नाराजगी पर एडीसीपी थाने पहुंची थीं। छात्र का बयान लेने के बाद आरोपियों पर केस दर्ज करने का आदेश दिया था।इंस्पेक्टर कुलदीप दूबे के मुताबिक, छात्र के पिता की तहरीर पर प्रधानाचार्य, उप प्रधानाचार्या व बाबू पर मारपीट, दलित उत्पीड़न का केस दर्ज किया गया। जांच एसीपी मोहनलालगंज धर्मेंद्र रघुवंशी कर रहे है।

Related Articles

Back to top button