उत्तर प्रदेशलखनऊ

लखनऊ, अयोध्या, आगरा समेत कई शहरों मेंटैक्स चोरी पकड़ी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:UP के 71 शहरों में GST की 248 टीमों ने बड़ी छापामारी की है। सूत्रों के अनुसार 100 करोड़ रुपए से ज्यादा की टैक्स चोरी पकड़ी गई है। करीब 50 करोड़ कीमत का मैटेरियल अलग-अलग शहरों से जब्त हुआ है। क्योंकि कारोबारी मौके पर दस्तावेज ही नहीं दिखा सके। जबकि करीब ढाई करोड़ रुपए कारोबारियों से ऑन स्पॉट जमा कराए गए हैं।

अभी ये रेड का सिलसिला 15 दिसंबर तक चलेगा, मगर शुरुआत में ही बड़ी कामयाबी मिली है। इस छापामारी में वित्त विभाग, राजस्व, खुफिया महानिदेशालय के अधिकारी शामिल रहे।राज्य कर विभाग को लगातार इनपुट मिल रहे थे कि कई व्यापारी बगैर बिल के माल की बिक्री कर रहे हैं। इस तरह बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी हो रही है। इसको लेकर राज्य कर विभाग की 248 टीमों ने अलग-अलग जिलों में एक साथ छापेमारी की है।

वाराणसी : GST की टीम ने एक साथ 14 फर्मों पर की छापेमारी

वाराणसी में GST की 3 टीम तीन जगहों पर अलग- अलग छापेमारी की। सीतापुर जिले में भी एक होटल समेत 6 स्थानों में छापेमारी की। एक साथ हुई कार्रवाई से व्यापारी दुकान बंद कर भाग गए। मथुरा में GST टीम ने एक साथ 14 फर्मों पर छापेमारी की। इसके लिए तीन टीमें गठित कर उन्हें अलग-अलग इलाकों की जिम्मेदारी दी थी।

चंदौली में हाईवेयर शोरूम पर छापामारी हुई। यहां स्टॉक, कागजातों की जांच करीब 4 घंटे तक चली। अयोध्या में सोना ट्रेडर्स पर GST टीम का छापा हुआ। फतेहगंज दालमंडी में सोना ट्रेडर्स हैं। सिस्टर कंसर्न आईजी ट्रेडर्स पर भी छापा मारा गया। GST टीम ने अभिलेखों को जब्त किया है।

Related Articles

Back to top button