उत्तर प्रदेशराज्य

नाफरमानी से नाराज राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अन्तर्गत काम करने वाले कर्मचारियों ने सरकार पर धोखा देने का आरोप लगाया है। कर्मचारियों का कहना है कि एनयचएम में कार्यरत कर्मियों को भी अधिमानी अंक व कोरोना भत्ता मिलना चाहिए। कर्मचारियों के नेता डॉक्टर आनन्द प्रताप सिंह ने इसको लेकर बयान जारी किया है।

राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम कर्मचारी संघ उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर आनन्द प्रताप सिंह ने एन यच एम के अंतर्गत कार्यरत व कोरोना महामारी के दौरान कार्य किए कर्मचारियों के लिए भी इसी तर्ज पर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन उत्तर प्रदेश की आगामी नियुक्तियों में आयु में छूट व अधिमानी अंक प्रदान करने की मांग की है।

इस पूरे मामले में सीएम से हस्तक्षेप करने की मांग की गई है। डॉक्टर आनन्द प्रताप सिंह ने बताया की कोरोना के दौरान कार्य किए एन यच यम कर्मियों को घोषित भत्ता अब तक नहीं मिला है। कर्मचारियों के मनोबल को हतोत्साहित करने के साथ रोष को जन्म दे रहा है।

डॉक्टर से लेकर नर्स तक परेशान

इसमें डॉक्टर से लेकर नर्स तक परेशान है। इसके अलावा पैरामेडिकल, स्टाफ नर्स, ए यन यम, ऑप्ट्रोमेट्रिस, फिजियोथैरेपिस्ट, लैब टेक्नीशियन, प्रबंधन व कम्यूनिटी हेल्थ वर्कर्स जो लगभग एक लाख पचास हजार के करीब हैं, को भी राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत निकलने वाली भर्तियों में वरीयता देने की मांग कर है। अधिमानी अंक व अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की जाय, ताकि कार्यरत कर्मचारियों को बेहतर अवसर प्रदान हो सके।

Related Articles

Back to top button