उत्तर प्रदेशराज्य

छापा मारने गई पुल‍िस टीम पर हमला-पथराव

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सख्ती के बाद प्रदेश भर में मादक पदार्थों के खिलाफ पुलिस अभियान चला रही है। अभियान के तहत सोमवार रात सूचना पर आलमबाग पुलिस टीम मवैया झुग्गी बस्ती में सालों से रहे स्मैक-गांजा तस्करी के गढ़ में छापेमारी की। पुलिस ने एक महिला समेत कुछ लोगों को धर दबोचा तो बस्ती के लोगों ने पुलिस टीम को घेर लिया पथराव कर दिया। पुलिस आनन फानन एक महिला को लेकर वहां से थाने चली गई। मामले में दो नामजद समेत कुछ अज्ञात के खिलाफ मुकदम दर्ज किया गया है।

मुख्‍यमंंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ के आदेश पर मादक पदार्थों के खिलाफ चल रहे अभियान में पुलिस ने लखनऊ में दबिश दी थी।

शासन के आदेश पर चल रहे अभियान के दौरान आलमबाग पुलिस की एक टीम मवैया रेलवे पटरी किनारे मोतीनगर और गुलजानगर पुलिस झुग्गी बस्ते में देर रात पहुंची। बस्ती में गांजे की तस्करी चल रही थी। पुलिस की एकाएक छापेमारी से बस्ती में अफरा-तफरी मच गई।

तस्‍करों को दबोचा तो हुआ पथराव 

पुलिस ने गांजा बेच रही आशा और एक युवक को धर दबोचा। पुलिस आशा के अड्डे पर पहुंची वहां से भारी मात्रा में गांजा बरामद किया। इस बीच युवक, पुलिस को धक्का देकर भाग निकला। यह देख आस पड़ोस के लोगों में तस्कर गुलशन, रोहित और अन्य ने पुलिस टीम को घेर लिया। कुछ लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। यह देख पुलिस आनन फानन आशा और बरामद माल को लेकर गाड़ी में बैठी और थाने को सूचना दी, ज‍िसके बाद कई थानों का पुलिस बल मौके पर पहुंच गया।पुलिस टीम ने बस्ती में दबिश दी तो पथराव और हंगामा करने वाले भाग निकले। तस्कर आशा को थाने लेकर आया गया। इंस्पेक्टर धनंजय सिंह ने बताया कि पुलिस टीम का कोई भी सदस्य चोटिल नहीं हुआ है। सभी सुरक्षित हैं। एडीसीपी मध्य राजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि गुलशन और रोहित के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दोनों की तलाश की जा रही है।

Related Articles

Back to top button