उत्तर प्रदेशराज्य

ज्ञानवापी वकालत को बंद करने की धमकी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:वाराणसी में ज्ञानवापी-शृंगार गौरी मामले में हिंदू पक्ष के पैरोकार और विश्व वैदिक सनातन संघ के प्रमुख जितेंद्र सिंह ‘विसेन’ और वकीलों को डराया-धमकाया जा रहा है। जितेंद्र सिंह ‘विसेन’ ने कहा कि अब उनके लोगों को धमकी दी जा रही है। कहा जा रहा कि ज्ञानवापी की वकालत बंद कर दूं। मेरे परिवार के सदस्य, सहयोगी और एडवोकेट अब कभी भी किसी षड्यंत्र या दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं। यदि ऐसा कुछ हुआ तो इसके जिम्मेदार हिंदू विरोधी शक्तियां, तथाकथित राष्ट्रवादी पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ और सरकार के लोग होंगे।

हम या एक भी एडवोकेट दुर्घटना का शिकार हुए तो सरकार जिम्मेदार होगी

ज्ञानवापी परिसर के सर्वे का आदेश देने वाले जज को भी 3 महीने पहले दो बार धमकी मिल चुकी है। इस्लामिक आगाज मूवमेंट के नाम से जज रवि कुमार दिवाकर को रजिस्टर्ड डाक से धमकी भरी चिट्‌ठी भेजी गई थी। जज रवि कुमार दिवाकर ने बताया था कि एक रजिस्टर्ड लेटर उनके पास इस्लामिक आगाज मूवमेंट, नई दिल्ली के नाम से आया है। लेटर में लिखा है कि अब न्यायाधीश भी भगवा रंग में सराबोर हो चुके हैं। फैसला उग्रवादी हिंदुओं और उनके तमाम संगठनों को प्रसन्न करने के लिए सुनाते हैं। इसके बाद ठीकरा विभाजित भारत के मुसलमानों पर फोड़ते हैं।’

चिट्‌ठी में आगे लिखा है, ‘आजकल न्यायिक अधिकारी हवा का रुख देख कर चालबाजी दिखा रहे हैं। आपने वक्तव्य दिया था कि ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का निरीक्षण एक सामान्य प्रक्रिया है। आप भी तो बुतपरस्त (मूर्तिपूजक) हैं। आप मस्जिद को मंदिर घोषित कर देंगे। कोई भी काफिर मूर्तिपूजक हिंदू न्यायाधीश से मुसलमान सही फैसले की उम्मीद नहीं कर सकता है।

Related Articles

Back to top button