उत्तर प्रदेशराज्य

केंद्रीय मंत्री टेनी की बर्खास्‍तगी की मांग न हो सकी पूरी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:राजापुर मंडी में संयुक्त किसान मोर्चा के तत्वावधान में चल रही किसानों की 75 घंटे की महापंचायत अब समापन की ओर है। राजापुर के मंच से इस बात का ऐलान हो चुका है कि दोपहर बाद यह महा पड़ाव समाप्त हो जाएगा। लेकिन उससे पहले ही मोर्चा के नेता शहर में मार्च पास्ट निकालना चाहते हैं जिसकी अनुमति अभी फिलहाल प्रशासन देने के मूड में नहीं है ।

राजापुर मंडी में मंडी सचिव के कार्यालय में जिला प्रशासन और किसान नेता राकेश टिकैत के बीच वार्ता चल रही है जिसके बाद ही यह तस्वीर साफ हो सकेगी कि लखीमपुर शहर में किसानों का मार्च पास्ट निकलेगा या नहीं। इससे पहले मंच से इस बात पर भी सहमति बनी कि मार्च पास्ट के बाद दो ज्ञापन जिला प्रशासन को दो ज्ञापन दिए जाएंगे। जिसमें एक मुख्यमंत्री को संबोधित होगा जबकि दूसरा देश के प्रधानमंत्री को संबोधित किया गया है इन दिनों में मुख्य रूप से मंत्री टेनी को बर्खास्त करने की मांग शामिल की गई है।

इसके अलावा किसानों के मुद्दे जैसे एमएसपी किसानों का कर्जा माफ किसानों पर दर्ज किए गए मुकदमों की वापसी जैसे मुद्दे शामिल किए गए। 75 घंटे तक लगातार चली इस महा पंचायत में कई राज्य पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड , राजस्थान, उत्तर प्रदेश के अलावा अन्य राज्यों से भी शामिल हुए हैं। अब उनकी धीरे-धीरे वापसी होने लगी है। तीन बजे और महापंचायत का औपचारिक रूप से घोषित कर दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button