उत्तर प्रदेशराज्य

गोमती नगर में बिजली विभाग  का छापा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:गोमती नगर के उजरियांव गांव में बिजली अभियंताओं को सूचना मिली कि कुछ घरों में मीटर उतना ही चलते हैं, जितना भवन स्वामी चाहता है। यही नहीं परिसर में कई एसी भी चल रहे हैं और बिल वही दो से ढाई हजार के आसपास ही आ रहा है। बिना किसी पूर्व सूचना के गोमती नगर के अधिशासी अभियंता अनूप कुमार, उपखंड अधिकारी हिमांशू शेखर ने विजिलेंस की टीम के साथ छापा मारा।

गोमती नगर में बिजली विभाग और विजिलेंस टीम का छापा, कई घरों से चोरी की बिजली पकड़ी गई

छापे के दौरान पुलिस फोर्स होने के कारण बिजली चोरी करने वाले ज्यादा विरोध नहीं कर सके। जब जांच शुरू हुई तो मुख्य रूप से तीन घरों में से दो परिसर में मीटर बायपास करके चोरी करते हुए मिली। एक बिजली चोर दबंगई से कटिया लगाकर घर में बिजली का उपयोग करते हुए पाया गया।

अधिशासी अभियंता अनूप कुमार ने बताया कि गुड्डू पुत्र रईसुद्दीन के यहां मीटर बायपास करते हुए चोरी मिली। जांच के दौरान एसी संचालित पाए गए और टीम ने पाया कि छापे के दौरान 18.539 किलोवाट की चोरी की जा रही थी। मीटर को जाने वाले तार को हटाकर चोरी की जा रही थी। इनका करीब लाखों में एसेसमेंट का अनुमान लगाया गया है।

मौके पर टीम ने कनेक्शन काट दिया है और पुलिस में बिजली चोरी की धाराओं में मामला दर्ज कराया है। वहीं उजरियांव गांव के ही मोहम्मद इस्लाम पुत्र रईसुद्दीन के यहां जांच के दौरान अभियंताओं ने 1.170 किलोवाट की चोरी पायी, यहां भी मीटर बायपास करके चोरी की जा रही थी। इसी तरह जलील अहमद पुत्र सकील अहमद खुलेआम कटिया फंसाकर बिजली चोरी कर रहे थे। इनके यहां भी 1.513 किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी गई।

Related Articles

Back to top button