उत्तर प्रदेशराज्य

 तिरंगा यात्रा की सुरक्षा सख्त करने के निर्देश

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ:स्वतंत्रता दिवस  से पहले आजमगढ़ से आतंकी सबाउद्दीन आजमी की गिरफ्तारी के बाद जांच व खुफिया एजेंसियों ने अपनी सक्रियता और बढ़ा दी है। उत्तर प्रदेश में अलर्ट जारी कर तिरंगा यात्रा समेत अन्य प्रमुख आयोजनों की सुरक्षा और पुख्ता किये जाने के निर्देश भी दिये गये हैं।

 उत्तर प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस व आजादी के अमृत महोत्सव सप्ताह के कार्यक्रमों के दौरान अतिरिक्त सतर्कता बरते जाने के निर्देश दिये गये हैं। 

आतंकवाद निरोधक दस्ता (ATS) ने आतंकी संगठन आईएसआईएस (ISIS) के सीधे संपर्क में रहे सबाउद्दीन आजमी के अन्य साथियों की छानबीन शुरू की है। एटीएस सबाउद्दीन को जल्द पुलिस रिमांड पर लेकर उससे नए सिरे से पूछताछ करने की तैयारी कर रही है। विशेषकर उसके मोबाइल फोन से मिली सूचनाओं के आधार पर संदेह के दायरे में आये कुछ युवकों की तलाश की भी जा रही है।

एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार का कहना है कि स्वतंत्रता दिवस व आजादी के अमृत महोत्सव सप्ताह के कार्यक्रमों के दौरान अतिरिक्त सतर्कता बरते जाने के निर्देश दिये गये हैं। संवेदनशील जिलों व प्रमुख स्थानों पर पीएसी की 150 कंपनी भी तैनात रहेंगी।केंद्रीय खुफिया एजेंसियों से भी आरोपित सबाउद्दीन से जुड़ी सूचनाएं साझा की गई हैं। ध्यान रहे, आजमगढ़ के अमिलो मुबारकपुर का निवासी सबाउद्दीन इंटरनेट मीडिया के जरिये आईएसआईएस के आतंकियों के सीधे संपर्क में था। एटीएस ने उसे एक दिन पूर्व गिरफ्तार किया था और उसके कब्जे से बम बनाने के उपकरण भी बरामद किये थे।

Related Articles

Back to top button