उत्तर प्रदेशराज्य

2 लाख लोगों को आज बिजली नहीं मिलेगी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:मरम्मत के नाम पर लखनऊ में दो लाख लोग मंगलवार को बिजली संकट झेलेंगे। लेसा ने अलग-अलग इलाकों में शट डाउन लेने का ऐलान किया है। इसमें सुबह से लेकर शाम तक अलग-अलग समय में बिजली कटेगी। लेसा आलमबाग के एसडीओ बिमलेंद्र कुमार ने बताया कि आलमबाग में दोपहर एक बजे से दो बजे तक बिजली सप्लाई बंद रहेगी। यहां नगर निगम की ओर से सीवर लाइन की सफाई कराई जाएगी। इसी वजह से बसंत टॉवर, दामोदर नगर, प्रेमनगर और स्नेह नगर जैसे बड़े इलाकों में बिजली नहीं आएगी।

आलमबाग, इंदिरानगर, हुसैनगंज और डालीबाग में शटडाउन रहेगा

चार घंटे तक 50 हजार लोग परेशान रहेंगे
हुसैनगंज के ऐबट रोड में सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक बिजली गुल रहेगी। चार घंटे तक करीब 50 हजार से ज्यादा की आबादी बिजली संकट झेलेगी। इसमें प्रमुख रूप से स्टेशन रोड, छितवापुर, माता सुग्गादेवी मार्ग और हाता रसूल खान जैसे इलाके शामिल है। इसमें स्टेशन रोड से जुड़े कई बड़े कमर्शियल कनेक्शन भी शामिल है।

डालीबाग में VIP होंगे परेशान
लखनऊ के सबसे VIP इलाके में शामिल डालीबाग में भी चार घंटे बिजली नहीं आएगी। यहां सुबह 10 से दोपहर दो बजे तक बिजली कटी रहेगी। एक्सईएन डीके द्विवेदी ने बताया कि उपकेंद्र में मरम्मत की जाएगी। इससे रमैयाजीपुरम, पार्क रोड सहित कई इलाके प्रभावित रहेंगे।

इंदिरा नगर में भी चार घंटे का पावर कट
इसके अलावा इंदिरानगर सेक्टर-14 (न्यू) उपकेंद्र में सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक बिजली बंद रहेगी। इससे हरिहर नगर, इंसाफ नगर, पानी गांव, सेक्टर-10 व 13 सहित कई इलाके प्रभावित रहेंगे। यहां भी करीब 50 हजार की आबादी बिजली संकट झेलेगी। इस दौरान सेक्टर 14 के स्कूलों में भी बिजली नहीं आएगी।

Related Articles

Back to top button