उत्तर प्रदेशराज्य

55 लाख श्रमिकों को मिलेगा आयुष्मान योजना का लाभ

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उप्र भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड से पंजीकृत 55 लाख निर्माण श्रमिकों को आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना और मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना का लाभ दिया जाएगा। यह एक वर्ष में अपने परिवार सहित पांच लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज करवा सकेंगे।

योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार अपने दूसरे कार्यकाल में भाजपा के लोक कल्‍याण संकल्‍प पत्र में क‍िए गए वादों को एक के बाद एक पूरा करने में जुटी है। 

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत इन सभी निर्माण श्रमिकों का गोल्डन कार्ड बनाने के लिए 25 जुलाई से 14 अगस्त तक विशेष अभियान चलाया जाएगा। 11 अगस्त से ही बन चुके गोल्ड कार्डों का वितरण शुरू कर दिया जाएगा। पांच लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा प्राप्त करने के लिए गोल्डन कार्ड होना जरूरी है।जानकारी न होने के कारण कोई भी श्रमिक इस योजना के लाभ से वंचित न हो इसके लिए प्रचार-प्रसार किया जाएगा। सभी जिलाधिकारियों व श्रम विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह गोल्डन कार्ड बनाने में बिल्कुल भी लापरवाही न बरतें। पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के गोल्डन कार्ड सभी जन सेवा केंद्रों पर बनाए जाएंगें।

Related Articles

Back to top button