उत्तर प्रदेशराज्य

एक्शन में लखनऊ पुलिस

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:बीते जुमे की नमाज के बाद टीले वाली मस्जिद पर हंगामा करने वालों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने पोस्टर बनवाकर कई इलाकों में लगवाए हैं। पुलिस उनकी तलाश में दबिश दे रही है। इसके साथ ही आमजन से फोटो में कैद प्रदर्शनकारियों की पहचान कर सूचना देने का आग्रह पुलिस ने किया है। सूचनाकर्ता का गुप्त रखा जाएगा। वहीं, आगामी जुमे की नमाज को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। टीले वाली मस्जिद के आस पास और मुख्य मार्ग पर 25-30 सीसी कैमरे लगावाए गए हैं। इस बार अगर किसी ने हंगामा कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की तो उसे कतई बख्शा नहीं जाएगा।

 एसीपी चौक आइपी सिंह के मुताबिक टीले वाली मस्जिद उसके सामने चौक पार्क में लगे पेड़ खदरा पुल और आस पास करीब 25-30 सीसी कैमरे लगाए गए हैं। 

एसीपी चौक आइपी सिंह के मुताबिक टीले वाली मस्जिद उसके सामने चौक, पार्क में लगे पेड़, खदरा पुल और आस पास करीब 25-30 सीसी कैमरे लगाए गए हैं। इन सभी कैमरों को कंट्रोल रूम से कनेक्ट किया गया है। कंट्रोल रूम में बैठे पुलिस कर्मी सीसी कैमरे से हंगामा और उपद्रव करने वालों पर कड़ी निगरानी करेंगे। हंगामा करने की अगर किसी ने कोशिश की तो उसे तत्काल गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं, बीते जुमें में हंंगामा और नारेबाजी करने वाले 200 से अधिक लोगों को चिन्हित किया गया है। उनकी निगरानी की जा रही है।

 एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि पुराने लखनऊ की पुलिस टीम ने 61 संवेदनशील स्थल चिन्हित किए गए हैं। इसके अलावा 70 मस्जिदें ऐसी हैं जहां अधिक भीड़ होती है। वहां सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं। पुराने लखनऊ में कुल 550 मस्जिदें हैं। इसको लेकर पुराने शहर को 37 सेक्टरों में बांटा गया है।

Related Articles

Back to top button