उत्तर प्रदेशराज्य

ममता के बुलावे पर विपक्षी दल आए एक साथ

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ:राष्ट्रपति चुनाव से पहले विपक्ष को एक करने में जुटीं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को एक अहम बैठक बुलाई है। कॉन्स्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में शुरू हुई बैठक में 17 राजनीतिक दलों ने हिस्सा लिया। इसमें कांग्रेस, सीपीआई, सीपीआई, सीपीआईएमएल, आरएसपी, शिवसेना, एनसीपी, राजद, एसपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी, जद , डीएमके, आरएलडी, आईयूएमएल और झामुमो शामिल रहे। बैठक में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और रालोद प्रमुख जयंत चौधरी भी मौजूद हैं। जबकि मायावती नजर नहीं आईं।

बैठक में 17 दलों के लोग मौजूद हैं, राष्ट्रपति चुनाव को लेकर मंथन चल रहा है।

2 घंटे चली ममता बनर्जी की बैठक में यह फैसला किया गया कि राष्ट्रपति के लिए विपक्ष का अलग उम्मीदवार होगा। मीडिया के सामने बयान जारी करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि हम निर्विरोध चुनाव नहीं होने देंगे। हमने सभी विपक्षी दलों के नेताओं के साथ बैठक की। सभी दलों के नेताओं का यह मन है कि शरद पवार को राष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाया जाए।

ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी तृणमूल कांग्रेस का राष्ट्रीय अभियान शुरू कर दिया। पार्टी कई राज्यों में एक्टिव हो रही है। ममता बनर्जी ने यहीं से एक राष्ट्रीय नेता के तौर पर अपने लिए जमीन तलाशनी शुरू कर दी है। ममता ने चुनावों के ठीक बाद विपक्षी नेताओं से मुलाकात शुरू कर दी। इसके लिए ममता देश की राजधानी दिल्ली पहुंचीं और यहां उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के अलावा विपक्ष के बड़े नेताओं से मुलाकात की।

इस दौरे की खास बात यह रही कि ममता ने जमकर सुर्खियां बटोरी और मोदी सरकार को निशाने पर लिया। हर तरफ ममता के इस दौरे की चर्चा रही।

Related Articles

Back to top button