उत्तर प्रदेशराज्य

CM के निशाने पर जिलों के अफसर

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ:यूपी में योगी सरकार जनशिकायतों पर कार्रवाई ना करने वाले अफसरों पर एक्शन के मूड में है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनता की शिकायतों के निस्तारण में हीलाहवाली पर सख्त नाराजगी जाहिर की है। सीएम ने जनता की समस्याओं को जिले स्तर पर निस्तारण में लापरवाही बरतने वाले अफसरों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

जनता की शिकायतों की सुनवाई में लापरवाही पर होगी कार्रवाई

सीएम योगी जल्द जनसुनवाई पोर्टल, IGRS और सीएम हेल्पलाइन की वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा करेंगे। इस संबंध में मुख्य सचिव ने जिले और कमिश्नरी स्तर तक के सभी अधिकारियों को आदेश जारी किया है।

जिलों में तैनात DM और SSP को CM की चेतावनी
सीएम योगी ने हाल ही में मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को निर्देश दिए थे कि डीएम और पुलिस कप्तान जनसमस्याओं के तुरंत समाधान करने में संवेदनशील रहें। आम जनता के प्रार्थना पत्रों का तय समय में निस्तारण हो। इससे पहले भी जनशिकायतों के तय समय में निस्तारण के लिए मुख्यमंत्री ने समय-समय पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए भी निर्देश दिए हैं। ऐसे जिलों, तहसील और थानों की पहचान करते हुए जिलास्तरीय अधिकारियों को चेतावनी भी दी गई है।

तहसील और थानों की विशेष समीक्षा करने के आदेश
मुख्य सचिव ने आदेश में कहा है कि सीएम योगी जल्द ही जनसुनवाई, आईजीआरएस और सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा के लिए वीडियो कांफ्रेंसिंग करेंगे। जनसुनवाई में अधिकारियों की अनुपस्थिति आईजीआरएस और सीएम हेल्पलाइन पर मिले जनशिकायतों का सही और जल्द निस्तारण नहीं होता है तो सम्बन्धित अधिकारियों की जिम्मेदारी तय कर सख्त कार्रवाई होगी।

Related Articles

Back to top button