उत्तर प्रदेशराज्य

उपद्रव में पेट्रोल बम चलने के सबूत

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:नई सड़क उपद्रव मामले में एसआइटी ने बुधवार को एक बार फिर मौका मुआयना किया। इस बार एसआइटी के साथ फोरेंसिक टीम भी थी, जिसने पूरे घटनास्थल का गहनता से निरीक्षण किया। दावा है कि पुलिस को उपद्रवियों के खिलाफ पुख्ता साक्ष्य मिले हैं। पेट्रोल बम चलने के सबूत भी मिले हैं।

कानपुर परेड नई सड़क पर उपद्रव के बाद गठित एसआइटी ने मौके का निरीक्षण करके जांच की और सफाई नायक समेत कर्मचारियों से भी पूछताछ की। 

फोरेंसिक की तीनों टीमों ने नई सड़क, दादा मियां का हाता, चंद्रेश्वर हाता और तलाक महल में गहन निरीक्षण किया। यहां पर पड़े पत्थरों को एकत्र किया। उन स्थलों की वीडियोग्राफी कराई, जहां पत्थर लगे थे। इस दौरान टीम को कुछ बोतलें भी मिलीं, जिसमें पेट्रोल जैसी बदबू आ रही थी। यह जांच के बाद ही स्पष्ट होगा कि बोतलों में पेट्रोल था। इसके बाद एसआइटी ने सफाई नायक व सफाई कर्मचारियों से बातचीत की। इसमें पता चला कि सफाईकर्मियों ने पथराव के पत्थर उठाकर कहां फेंके थे। फूलबाग डंपिंग ग्राउंड जाकर एसआइटी ने इन पत्थरों की भी वीडियोग्राफी की। सफाई कर्मचारियों के बयान दर्ज किए गए। घटनास्थल की पूरी फोटोग्राफी भी की गई।

Related Articles

Back to top button