उत्तर प्रदेशराज्य

आठ सालों में नहीं झुकने दिया देश का सिर

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ:पीएम नरेन्द्र मोदी आज गुजरात दौरे पर हैं। पीएम मोदी सुबह करीब साढ़े दस बजे राजकोट के अटकोट में नवनिर्मित माटुश्री केडीपी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल पहुंचे। यहां उन्होंने नवनिर्मित माटुश्री के.डी.पी. मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का उद्घाटन किया। इसके बाद पीएम मोदी शाम करीब 4 बजे गांधीनगर के महात्मा मंदिर में ‘सहकार से समृद्धि’ पर विभिन्न सहकारी संस्थाओं के नेताओं के संगोष्ठी को संबोधित करेंगे। जहां वह कलोल में निर्मित नैनो यूरिया संयंत्र का भी उद्घाटन करेंगे।

: पीएम नरेन्द्र मोदी आज गुजरात दौरे पर हैं। पीएम मोदी राजकोट के एटकोट में नवनिर्मित माटुश्री केडीपी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का दौरा किया।

प्रधानमंत्री मोदी गांधीनगर के महात्मा मंदिर में शाम चार बजे सहकार से समृद्धि विषय पर सहकारिता संस्थानों के नेताओं के एक सेमिनार को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री इफ्को के नैनो यूरिया संयंत्र का उद्घाटन करेंगे। बता दें कि गांधीनगर के महात्मा मंदिर में शाम करीब 4 बजे शंकर से समृद्धि विषय पर प्रधानमंत्री मोदी भाषण देंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि 2001 से पहले यहां केवल 9 मेडिकल कालेज में सिर्फ 1100 सीटें थीं। आज आपको ये जानकर खुशी होगी कि अब यहां कुल 30 निजी और सरकारी मेडिकल कॉलेज हैं और 8 हजार सीटें हैं। हम हर जिले में मेडिकल कॉलेज बनाना चाहते हैं। पीएम ने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के माता-पिता भी चाहते हैं कि उनके बच्चे डॉक्टर बनें। लेकिन सबसे पहले एक बात पूछी जाती है कि क्या आप अंग्रेजी जानते हैं, यह अन्याय है। फिर हमने नियम बदल दिए और अब गुजराती शिक्षा पृष्ठभूमि के छात्र भी इंजीनियरिंग और मेडिकल पूरी कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button