उत्तर प्रदेशराज्य

डिप्टी सीएम ने लिया संज्ञान

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:KGMU यानी किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रामा सेंटर में मरीजों और तीमारदारों के साथ बदसलूकी थमने का नाम नही ले रही है। प्रभारी मंत्री और डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के सख्त निर्देश के बाद भी ऐसी घटनाएं थमने का नाम नही ले रही। इस बीच गुरुवार को ऐसे ही एक मामले में देर रात बृजेश पाठक ने जिम्मेदारों के तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए।

KGMU ट्रॉमा सेंटर में मरीज से अभद्रता से जुड़े एक मामलें में डिप्टी सीएम बृजेश पाठक में गुरुवार देर रात जांच के आदेश दे दिए है।

प्रकरण की जानकारी खुद डिप्टी सीएम ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट से साझा की। इस बीच ट्रॉमा सेंटर प्रभारी ने घटना में तीमारदार द्वारा अनावश्यक दबाव बनाने की बात कही। उन्होंने कहा है कि मरीज को भर्ती कराने के लिए तीमारदार पत्रकार बनकर डॉक्टर पर दबाव बना रहे थे। फिर खुद ही उलझ गए, जब डॉक्टर ने जवाब दिया तो उसकी रिकॉर्डिंग बनाकर कर वायरल कर दिया।

दरअसल मंगलवार दोपहर के करीब एक मरीज को पेट में दर्द की परेशानी लेकर तीमारदार ट्रॉमा सेंटर पहुंचे। यहां के डॉक्टरों ने पथरी की आशंका पर मरीज को OPD में दिखाने की सलाह दी। इस पर तीमारदार ने प्राथमिक इलाज का आग्रह किया। पर ट्रॉमा सेंटर में तैनात डॉक्टर ने OPD में ही ले जाने की बात कहते रहे।

इस बीच तीमारदार ने डॉक्टर से मरीज को भर्ती करने की भी गुहार लगाई। बात बढ़ता देख डॉक्टर बिफर गए। आरोप है कि डॉक्टर ने तीमारदार से अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। तीमारदार ने डॉक्टर की बात का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने मामले को गंभीर मानते हुए जांच के आदेश दिए हैं।

Related Articles

Back to top button