उत्तर प्रदेशराज्य

रेलवे ने यात्र‍ियों को दी आंश‍िक राहत

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:अचानक 80 ट्रेनों को निरस्त करने के आदेश पर किरकिरी का सामना कर रहे पूर्वोत्तर रेलवे ने यात्रियों को आंशिक राहत देने के लिए कुछ संशोधन किया। केवल दो ट्रेनों को बीच रास्ते निरस्त किया जाएगा। हालांकि 78 ट्रेनों के निरस्तीकरण के कारण यात्रियों की नाराजगी का सामना भी उसे करना पड़ रहा है।

रेलवे ने महीनों पहले रिजर्वेशन कराने वाले लाखों यात्रियों की मेहनत पर पानी फेरने के साथ मुसीबत भी खड़ी कर दी है। 

बता दें क‍ि गर्मी की छुट्टियां चल रही हैं। इस वजह से कई ट्रेनों में हर क्‍लास में लंबी वेटिंग हो गई है। वहीं पूर्वोत्तर रेलवे गोंडा स्टेशन की यार्ड रिमाडलिंग के लिए नान इंटरलाकिंग करेगा। इस कारण गोरखपुर के रास्ते लखनऊ की ओर आने वाली अधिकांश ट्रेनें 17 मई से आठ जून तक रेलवे ने निरस्त कर दी हैं। इस दौरान कई ट्रेनों का रूट भी बदला जाएगा साथ ही कई ट्रेनें बीच रास्ते में रोकी जाएंगी।

पूर्वोत्तर रेलवे ने बिना पूर्व की तैयारी के अचानक ही गोंडा में नान इंटरलाकि‍ंग के कारण 80 ट्रेनें निरस्त कर दीं। कई यात्री मुंबई, ग्वालियर सहित कई शहरों में फंस गए। वहीं गर्मी की छुट्टी बिताने के लिए चार महीने पहले रिजर्वेशन कराने वाले यात्रियों को भी अपनी यात्रा निरस्त करनी पड़ी। रेलवे काउंटरों पर रिफंड के लिए लंबी लाइन लगी रही।

रेलवे ने सोमवार से सात जून तक अचानक ही ग्वालियर बरौनी एक्सप्रेस को निरस्त कर दिया। अब हैदराबाद से तीन को चलने वाली 02575 हैदराबाद-गोरखपुरस्पेशल निरस्त होने के स्थान पर ऐशबाग आकर शार्ट टर्मिनेट होगी, जबकि यह ट्रेन पांच जून को ऐशबाग से हैदराबाद को चलेगी। वहीं 17 मई से आठ जून तक 15009/15010 गोरखपुर-मैलानी एक्सप्रेस के समय पर रेलवे गोमतीनगर से मैलानी के बीच स्पेशल अनारक्षित ट्रेन 05009/10 चलाएगा।

Related Articles

Back to top button