उत्तर प्रदेशराज्य

याचिकाकर्ता को हाईकोर्ट की फटकार

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:ताजमहल के दरवाजे खुलवाने की मांग पर इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में सुनवाई हुई। इस दौरान कोर्ट ने याचिकाकर्ता को जमकर फटकार लगाई। कोर्ट ने कहा कि क्या हम जजों को इसी तरह के केस सुनने की ट्रेनिंग दी गई है। अगली सुनवाई दोपहर 2 बजे होगी।

याचिकाकर्ता को हाईकोर्ट की फटकार: कहा- क्या ये अदालत में बहस का मुद्दा है, पहले विषय पर रिसर्च करो

इधर, ज्ञानवापी परिसर पर अब से कुछ देर में वाराणसी लोअर कोर्ट का फैसला आ सकता है। वहीं मथुरा विवाद पर भी सुनवाई जारी है। याचिकाकर्ता ने इस केस से जुड़े पेंडिंग मामलों का जल्द से जल्द निस्तारण किए जाने की भी मांग की है।

कोर्ट की सख्त टिप्पणी
भाजपा नेता डॉ. रजनीश सिंह की याचिका पर जस्टिस डीके उपाध्याय ने कहा- याचिकाकर्ता PIL व्यवस्था का दुरुपयोग न करें। कोर्ट ने याचिकाकर्ता को कहा कि पहले जाकर ताजमहल पर रिसर्च करो और फिर आओ। कोर्ट ने कहा कि रिसर्च करने में कोई रोके, तो मुझे बताना।ज्ञानवापी परिसर में एडवोकेट-कमिश्नर को बदलने, सर्वे कराने और वीडियोग्राफी के लिए दाखिल याचिका पर आज फैसला आना है। वाराणसी सिविल कोर्ट में सभी पक्षों की सुनवाई 3 दिनों में पूरी हो गई थी। बुधवार को कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। कोर्ट में मुस्लिम पक्ष की याचिका पर एडवोकेट कमिश्नर बदले जाने पर सुनवाई हुई थी। इस संबंध में हिंदू पक्ष ने कहा था कि एडवोकेट कमिश्नर अपना काम पूरी ईमानदारी से कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मामले में देरी करने के लिए मुस्लिम पक्षकार की तरफ से ऐसी याचिका लगाई गई है और एडवोकेट कमिश्नर को बदलने की मांग की गई है।

Related Articles

Back to top button