उत्तर प्रदेशराज्य

कोरोना महामारी पर टीम-9 के अधिकारियों के साथ की बैठक

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कोरोना वायरस को लेकर लखनऊ में टीम-9 के अधिकारियों के साथ बैठक की। कोरोना संक्रमण की चौथी लहर की आशंका के बीच मुख्‍यमंत्री योगी ने कोविड प्रबंधन हेतु गठित टीम-9 को दिशा-निर्देश जारी किए।

कोरोना की चौथी लहर की आशंका के बीच बुधवार को मुख्यमंत्री ने टीम 9 के साथ बैठक के दौरान अध‍िकार‍ियों को जरूरी निर्देश दिए। 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा उत्तर प्रदेश में अब तक कोविड टीके की 31 करोड़ 85 लाख डोज लगाई जा चुकी है। जबकि 11 करोड़ 23 लाख से अधिक कोविड टेस्ट भी किए जा चुके हैं। 18+ आयु की पूरी आबादी को टीके की कम से कम एक डोज लग चुकी है, जबकि 89.86 प्रत‍िशत वयस्क लोगों को दोनों खुराक मिल चुकी है।15 से 17 आयु वर्ग में 95.85 प्रत‍िशत से अधिक किशोरों को पहली खुराक मिल चुकी है और 69.80 प्रत‍िशत से किशोरों को दोनों डोज लग चुकी है। 12 से 14 आयु वर्ग में 70 प्रत‍िशत से अधिक बच्चे टीकाकवर पा चुके हैं, इन्हें दूसरे डोज लगाया जाना भी शुरू हो चुका है। यह स्थिति संतोषजनक है। बच्चों के टीकाकरण और वयस्कों के बूस्टर डोज लगाए जाने को और तेज किए जाने की जरूरत है।सीएम योगी ने कहा ट्रैक, टेस्ट, ट्रीट और टीकाकरण की नीति के सफल क्रियान्वयन से उत्तर प्रदेश में कोविड पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है। वर्तमान में प्रदेश में कुल 1432 एक्टिव केस हैं। इसमें 1374 लोग घर पर ही स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर रहे हैं। इनके स्वास्थ्य पर सतत नजर रखी जाए।

Related Articles

Back to top button