उत्तर प्रदेशराज्य

ऊर्जा मंत्री की चेतावनी

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ;ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने कहा है कि गलत बिल बनाए जाने की शिकायतें आ रही हैं, इस पर तुरंत कार्रवाई करके रोका जाए। उपभोक्ताओं को समय पर सही बिल मिले। उन्होंने अधिकारी ज्यादा से ज्यादा बिलिंग, रीडिंग व राजस्व वसूली पर जोर दिया।

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने गलत बिजली बिल देने वाली एजेंसियों के ख‍िलाफ सख्‍त से सख्‍त कार्रवाई करने के आदेश द‍िए हैं। 

ऊर्जा मंत्री ने मंगलवार को शक्ति भवन में सभी डिस्काम के एमडी व बिलिंग एजेंसियों के प्रमुख के साथ सही रीडिंग, बिलिंग व राजस्व वसूली की वर्चुअल समीक्षा करते हुए कहा कि किसी भी हालात में गलत बिल न बनने पाए, मौके पर जाकर बिलिंग करें और भुगतान के लिए उपभोक्ताओं को प्रोत्साहित भी करें।

शहरी व ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में बिलिंग करने में सावधानी बरती जाए। उन्होंने कहा कि जो भी बिलिंग एजेंसी लक्ष्य के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण ढंग से कार्य नहीं करेंगी, उसकी जवाबदेही तय करते हुए कार्रवाई की जाए। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि बहुत से उपभोक्ताओं के पास समय से बिल नहीं पहुंच रहा है, जिसके कारण लोग बिलों का भुगतान नहीं कर पा रहे।

उन्होंने हर उपभोक्ता के मीटर तक पहुंचने के लिए मीटर रीडर को उपलब्ध हो रही सुविधाओं, जरूरी उपकरणों आदि से संबंधित व्यवस्था की भी निगरानी करने के निर्देश देते हुए कहा कि हर मीटर रीडर व एजेंसी का बिलिंग करने का लक्ष्य निर्धारित हो। उन्होंने हर डिस्काम व बिलिंग एजेंसी को शत-प्रतिशत बिलिंग करने के निर्देश दिए और कहा कि हम जितनी बिजली उपभोक्ताओं को उपलब्ध करा रहे हैं, उसके सापेक्ष ही

Related Articles

Back to top button