उत्तर प्रदेशराज्य

 हनुमानगढ़ी में सीएम योगी 

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को दोपहर में अयोध्या पहुंचने के बाद हनुमानगढ़ी में दर्शन किए। इसके बाद वे रामलला का दर्शन करने जाएंगे। उसके बाद दोपहर में दलित मनीराम के बेगमपुरा स्थित घर में 15 लोगों के साथ भोजन करेंगे। बता दें कि इससे पहले भी योगी आदित्यनाथ एक दलित परिवार के घर यहां भोजन कर चुके हैं। अयोध्या पहुंचने पर मुख्यमंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

अयोध्या में दलित मनीराम के घर भोजन करेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

हनुमान गढ़ी में दर्शन व परिक्रमा वैदिक मंत्रोच्चार के बीच की। गद्दीनशीन महंत प्रेम दास ने पगड़ी पहनाकर स्वागत किया। इसके बाद वह रामलला के दर्शन करने के लिए निकल गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम में आंशिक बदलाव। अयोध्या में रात्रि प्रवास नहीं करेंगे सीएम योगी। सर्किट हाउस में संतों से मुलाकात करने के बाद 6:00 बजे लखनऊ के लिए होंगे रवाना। पुलिस लाइन हेलीपैड से होंगे रवाना।

भोजन में कौन-कौन से व्यंजन रहेंगे इसे गोपनीय रखा गया है

दलित मनीराम के घर और रास्ते को पूरी रात चमकाया गया है। भोजन में कौन-कौन से से व्यंजन रहेंगे। इसे गोपनीय रखा गया है। परिवार के लोगों को मीडिया से बात करने से मना किया गया है। मुख्यमंत्री के लिए घर की मालकिन बसंती भोजन तैयार करेगी। सीएम के लिए भोजन बनाने को लेकर वह बेहद खुद खुश हैं। उनका पूरा परिवार भी खुश नजर आ रहा है।

अयोध्या के वरिष्ठ भाजपा नेता कमला कांत सुंदरम के मुताबिक, सीएम का दलित के घर भोजन समाजिक सद्भाव और सामाजिक समरसता का संदेश देने से जुड़ा है। जब संबंध मजबूत होंगे, तो हर प्रकार का लाभ मिलेगा। वे कहते हैं कि राम मंदिर आंदोलन के दौरान भी सामाजिक ताने बाने को मजबूत करने के लिए ही संतों ने वाराणसी में डोमराजा के घर भोजन किया था।

Related Articles

Back to top button