Uncategorized

इटावा सफारी में हिरण की मौतों पर बोले

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:इटावा सफारी पार्क में जंगली तेंदुए के चहलकदमी से अधिकारी और कर्मचारियों की नींद हराम है। खूंखार तेंदुआ एक महीने में अब तक करीब 6 काले हिरणों का शिकार कर चुका है। सफारी प्रशासन इन मौतों को सामान्य बता रहा है, लेकिन सूत्रों की माने तो 12 से ज्यादा हिरणों का का तेंदुए ने शिकार किया है।

वहीं, सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने मामले को लेकर सोशल मीडिया में पोस्ट किया है। अखिलेश ने लिखा- ‘इटावा सफारी में जंगल की तरफ से बफर जोन में घुस आए तेंदुए के कारण हिरणों की मौत को गंभीरता से लेकर, सरकार को तुरंत तेंदुआ पकड़ने की सार्थक योजना बनानी चाहिए। सफारी प्रशासन को मुस्तैदी के साथ हर संभव प्रयास कर, भविष्य में ऐसी घुसपैठ को नाकाम करने का पुख्ता इंजताम करना चाहिए।’

श्रावस्ती : पानी की तलाश में आबादी में पहुंचे हिरन की मौत, शरीर पर गहरे  जख्म, गोली मारने की भी आशंका
सरकार को तुरंत तेंदुआ पकड़ने की सार्थक योजना बनानी चाहिए

एक महीने से सफारी में तेंदुए का खौफ

सफारी पार्क में जंगली मादा तेंदुए के सफारी में घुस जाने के कारण बीते कई दिनों से शेड्यूल वन के जीव काले हिरण (Black buck) की मौत लगातार हो रही है। 3 सप्ताह पूर्व सीसीटीवी में कैद हुई मादा तेंदुए की एक तस्वीर ने सफारी प्रसाशन की नींद उड़ा दी है। जिसके बाद अधिकारी कर्मचारी दिन रात डियर, बीयर, एंटीलोप, ब्लैक बक सफारी में अपना डेरा जमाये है, लेकिन तेंदुआ अब तक किसी के हाथ नही लग सका।

Related Articles

Back to top button