उत्तर प्रदेशराज्य

आतंकी साजिश की आशंका

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ:गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में प्रांगण में रविवार देर रात हमले की घटना को आतंकी साजिश भी माना जा रहा है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी तथा एडीजी ला एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने सोमवार को लोक भवन में मीडिया को बताया कि कल रात की गोरखपुर मंदिर की घटना में आतंकी साजिश की आशंका है। 

 गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर प्रांगण की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों पर मुस्लिम युवक ने रविवार शाम को जानलेवा हमला किया

गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर प्रांगण की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों पर मुस्लिम युवक ने रविवार शाम को जानलेवा हमला किया। इतना ही नही धार्मिक नारे लगाकर लोगों को भड़काने का प्रयास भी किया। पत्रकारों से बातचीत में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि हमलावर को पकडऩे के दौरान घायल होने वाले जांबाज सिपाहियों को सीएम योगी आदित्यनाथ ने पांच-पांच लाख रुपये बतौर इनाम देने की घोषणा है। एडीजी प्रशांत कुमार ने संदेह जताया कि यह घटना आतंकी साजिश का हिस्सा हो सकती है। वहां से पकड़े गए युवक की ट्रैवल हिस्ट्री भी खंगाली जा रही है। एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि घटना की जांच यूपी एटीएस और एसटीएफ को सौंपी है ।

Related Articles

Back to top button