उत्तर प्रदेशराज्य

लाखों लोग देर-रात से पहरे पर

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:यूपी विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले EVM की सुरक्षा को लेकर प्रदेशभर में हंगामे शुरू हो गए। लखनऊ, वाराणसी, बरेली, अलीगढ़ समेत करीब 20 जिलों में सपा विधायक प्रत्याशी और उनके समर्थकों ने EVM रखने के स्ट्रांग रूम की निगरानी के लिए घेराबंदी शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों पर सत्ता पक्ष का फेवर करने का आरोप भी लगाए गए। बरेली में सपा नेताओं ने मतगणना स्थल पहुंचकर कीर्तन किया। अलीगढ़ में DM आवास का घेराव हुआ। गोंडा में भी सपा नेताओं की पुलिसकर्मियों से नोकझोंक हुई।

आधी रात हर जिले में EVM के पास जुटे सपा समर्थक

मतगणना स्थलों पर हुए हंगामों के बारे में बताने से पहले हम आपको पढ़वाते हैं कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने EVM सुरक्षा को लेकर क्या कुछ कहा.. जिसके बाद सपा नेता मतगणना स्थलों पर पहुंच गए।

वाराणसी में EVM काे लेकर हुए हंगामे के बाद अखिलेश ने अपनी पार्टी के लोगों से अपील करते हुए कहा, ‘जब तक काउंटिंग न हो जाए। तब तक लगातार निगरानी रखें कि कैसे वोट बचाया जा सकता है। कैसे जहां पर मशीनें रखी हैं। वहां पर किसी का आना-जाना न हो। ये लोकतंत्र के लिए बहुत ही खतरे का समय है। जो दल हार गया, अब उसके बस में यही है, जो अब करने जा रहे हैं।’ अखिलेश ने ट्वीट भी किया।

कानपुर के मतगणना स्थल गल्ला मंडी में मंगलवार शाम को सपा विधायक प्रत्याशियों ने समर्थकों के साथ हंगामा किया। बिल्हौर से विधानसभा प्रत्याशी रचना सिंह, सीसामऊ के प्रत्याशी इरफान सोलंकी और गोविंद नगर विधानसभा के प्रत्याशी सम्राट विकास यादव ने मतगणना स्थल गल्ला मंडी में रात को हंगामा शुरू कर दिया। आरोप था कि गल्ला मंडी में लगे बैंक ऑफ बड़ौदा के ATM की रिपेयरिंग के बहाने EVM हैक करने का प्रयास किया जा रहा था। मैकेनिकों से पूछताछ करने पर अपना आईकार्ड दिखाने की बजाए भाग निकले।

DCP साउथ रवीना त्यागी, ADCP मनीष सोनकर समेत कई थाने का फोर्स और ACP देर रात तक सपाइयों को समझाने का प्रयास करते रहे। लेकिन सपाई अपनी जिद पर अड़े रहे और देर रात तक हंगामा चलता रहा।

Related Articles

Back to top button