अन्तर्राष्ट्रीय

भारतीयों के घर लौटने का सिलसिला जारी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध का आज आठवां दिन है। युद्ध के बीच एक बार फिर रूस और यूक्रेन बातचीत करेगा। दोनों देशों के बीच गुरुवार को पोलैंड-बेलारूस बार्डर पर वार्ता होगी। वहीं, इस बीच यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए भारतीय वायु सेना ने भी अभियान तेज कर दिया है। गुरुवार को पोलैंड से भारतीय वायु सेना का तीसरा C-17 विमान हिंडन एयरपोर्ट पहुंचा। केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट ने भारतीय नागरिकों का स्वागत किया। इस बीच मास्को ने कहा है कि यूक्रेन में उसके 498 सैनिक मारे जा चुके हैं। हालांकि, संयुक्त राष्ट्र द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार अब तक यूक्रेन में 227 मौतें हो चुकी हैं वहीं 525 लोग जख्मी हुए हैं।

क्वाड लीडर्स की वर्चुअल बैठक में हिस्सा लेंगे पीएम मोदी

विदेश मंत्रालय ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी आज अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइउन, आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्काट मारिसन और जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के साथ क्वाड लीडर्स की वर्चुअल बैठक में हिस्सा लेंगे।

परिजनों ने किया अपने बच्चों का स्वागत

यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को लेकर बुडापेस्ट से विशेष विमान दिल्ली के हवाई अड्डे पर पहुंचा। इस दौरान एयरपोर्ट पर छात्रों के परिजनों ने उनका स्वागत किया।

आपरेशन गंगा सफलतापूर्वक आगे बढ़ रहा है- रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट

केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने भारतीय वायु सेना और विमान कंपनियों की सराहना की। उन्होंने कहा कि आपरेशन गंगा सफलतापूर्वक आगे बढ़ रहा है, हम यूक्रेन से लौटने वाले हर छात्र की देखभाल कर रहे हैं। हमारे चार केंद्रीय मंत्री यूक्रेन के विभिन्न पड़ोसी देशों में निकासी अभियान के हर पहलू का ध्यान रख रहे हैं।

हिंडन एयरबेस पहुंचा वायुसेना का चौथा विमान

यूक्रेन में फंसे छात्रों को लेकर भारतीय वायुसेना का चौथा विमान बुखारेस्ट से हिंडन एयरपोर्ट पहुंचा। एयरपोर्ट पर केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट ने छात्रों का स्वागत किया।

Related Articles

Back to top button