उत्तर प्रदेशराज्य

फंसे प्रदेश के छात्र-छात्राओं की मदद के लिए सरकार की हेल्पलाइन

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ:यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद वहां के हालात बिगड़ने पर उत्तर प्रदेश सरकार ने भी वहां पर अध्ययनरत प्रदेश के छात्र-छात्राओं और कार्यरत उत्तर प्रदेश के लोगों को राहत देने का काम प्रारंभ कर दिया है। कोई भी फ्लाइट का संचालन ना होने के कारण केन्द्र सरकार के सामने वहां पर फंसे लोगों को निकालना फिलहाल सबसे बड़ी चुनौती भी है। इसी बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने वहां पर फंसे प्रदेश के लोगों से सम्पर्क कराने के लिए नोडल अफसर नियुक्त करने के साथ ही हेल्प लाइन नंबर तथा ईमेल जारी किया है। जिस पर संपर्क कर लोग अपने स्वजनों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश सरकार ने यूक्रेन में फंसे प्रदेश के लोगों से सम्पर्क कराने के लिए नोडल अफसर नियुक्त करने के साथ ही हेल्प लाइन नंबर तथा ईमेल जारी किया है। 

उत्तर प्रदेश सरकार ने यूक्रेन के कीव में प्रदेश के लोगों को लाने का प्रयास शुरू कर दिया है। उत्तर प्रदेश सरकार विदेश मंत्रालय भारत सरकार के साथ यूक्रेन में भारतीय दूतावास से सम्पर्क कर रही है। सरकार ने रणवीर प्रसाद राहत आयुक्त एवं सचिव राजस्व विभाग को यूपी सरकार ने नोडल अधिकारी बनाया है। इसके साथ ही यूक्रेन में फंसे उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए हेल्पलाइन नम्बर 9454441081 जारी किया है। राज्य सरकार का कंट्रोल रूम 24 घंटे हेल्पलाइन सेवा देगा।

Related Articles

Back to top button