उत्तर प्रदेशराज्य

लड़कियों को मुफ्त स्कूटी, महिलाओं को 2 LPG सिलेंडर

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:UP विधानसभा चुनाव में जीत को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को अपना घोषणा पत्र जारी किया। उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और मुख्यमंत्री योगी के बीच में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बैठे। पहले उपमुख्यमंत्री थोड़ी दूर बैठे थे, लेकिन योगी ने उनका हाथ पकड़कर अपने करीब बुला लिया।

संकल्प-पत्र जारी होने से ठीक पहले अमित शाह के साथ योगी, स्वतंत्र देव और अनुराग ठाकुर
संकल्प-पत्र जारी होने से ठीक पहले अमित शाह के साथ योगी, स्वतंत्र देव और अनुराग ठाकुर

पूरी निष्ठा से वादे किए पूरे

UP भाजपा के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने अपने संबोधन में दावा किया कि योगी सरकार ने पूरी ईमानदारी और निष्ठा से जनता से किए वादे पूरे किए हैं। उन्होंने कहा कि आगे भी भाजपा इसी तरह जनता के हित के लिए काम करती रहेगी।

मेनिफेस्टो कमिटी के अध्यक्ष सुरेश खन्ना ने कहा कि प्रदेश के 24 करोड़ लोगों की सेवा का उद्देश्य सामने रखकर इस लोक कल्याण संकल्प-पत्र को पूरा किया गया है। उन्होंने संकल्प-पत्र के निर्माण में लगे लोगों और प्रक्रिया का परिचय देते हुए कहा कि भाजपा की कथनी और करनी में अंतर नहीं है और यह जान कर ही UP की जनता ने भाजपा को कई तरह के सुझाव दिए।

मुख्यमंत्री की बड़ी बातें

  • हर एक गरीब का हमने ख्याल रखा है। 60 लाख उद्यमियों को ऋण दिया गया। जो बेरोजगारी की दर 2017 में 18 फीसदी थी, आज वह 3 फीसदी मात्र रह गई है। मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना, सामूहिक विवाह योजना और जननी सुरक्षा योजना को हमने प्राथमिकता के साथ पूरा किया है और इसी दम पर जनता के बीच फिर जा रहे हैं।
  • दो करोड़ से अधिक लोगों को हमने शौचालय दिए, 1 करोड़ 56 लाख गरीबों को उज्ज्वला योजना के तहत हमने गैस सिलेंडर मुहैया कराए। कोविड की तीसरी वेव को नियंत्रित करने का दावा करते हुए योगी ने कहा कि पहली और दूसरी लहर में भी उत्तर प्रदेश का काम बेहतरीन था।
  • योगी ने कहा कि पहले जहां 70 वर्षों में प्रदेश में 1 दर्जन से भी कम मेडिकल कॉलेज थे, वहीं उन्होंने 5 वर्षों में तीन दर्जन से अधिक मेडिकल कॉलेज बनवाए। जनपद स्तर पर हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर बेहतरीन हुआ है।

योगी के नेतृत्व पर भरोसा बरकरार, हम 300 सीटों के पार

अमित शाह ने चुनावी घोषणा पत्र को सबके सामने रखा। पार्टी ने इस घोषणा पत्र का नाम लोक कल्याण संकल्प पत्र रखा है। कहा कि हमने UP में अलग-अलग वर्गों के बीच जाकर उनकी राय ली है। BJP कार्यकर्ता गांव-गांव, शहर-शहर घूम कर लोगों के बीच काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button