उत्तर प्रदेशराज्य

लखनऊ में सराहनीय पहल

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को बिना पहचान पत्र वालों का टीकाकरण किया जा रहा है। कोरोना से सुरक्षित करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने अभियान शुरू किया है। मंदिरों के बाहर भिक्षावृत्ति करने वाले, बेसहारा घूमने वाले, दूरदराज इलाकों से शहर पहुंचे मजदूरों, को टीका लगाया जा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को बिना पहचान पत्र वालों का टीकाकरण किया जा रहा है।

जिला इम्यूनाइजेशन के नोडल अधिकारी एमके सिंह ने बताया कि शत प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य पाने के लिए आज से मुहिम चलाई गई है। स्वास्थ्य महकमा लोगों के टीकाकरण के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। इसी कड़ी में आज सुबह 10 बजे से डॉक्टरों को एक टीम मनकामनेश्वर पहुंची।

जहां बिना पहचान पत्र वालों का टीकाकरण किया जा रहा है रिकॉर्ड के लिए लोगों का नाम, मोबाइल नंबर और निवास का पता नोट किया जा रहा है। ऐसे कई क्षेत्रों को चिन्हित किया गया है। जहां स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंचकर लोगों का टीकाकरण करेंगी। बलरामपुर अस्पताल में भी दिव्यांग लोगों का निशुल्क टीकाकरण किया जा रहा है। एसीएमओ एपी सिंह ने बताया की स्वास्थ्य विभाग की टीम दोपहर करीब 12 बजे अस्पताल पहुंची। जहां के कमरा नंबर 5 में दिव्यांगों को टीका लगाया जा रहा है। ये टीकाकरण शाम तक जारी रहेगा। इस दौरान सीएमओ मनोज अग्रवाल ने सभी दिव्यांगों को फल वितरण भी किए।

Related Articles

Back to top button