उत्तर प्रदेशलखनऊ

मौसम विभाग का अलर्ट

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्तर प्रदेश में बीते एक हफ्ते से शीतलहर का प्रकोप जारी है। मौसम विभाग ने शुक्रवार को कहा कि अगले तीन दिन 21 जनवरी से 24 जनवरी तक पूरे प्रदेश में बारिश होगी। इसका असर उरई, बरेली, नजीबाबाद, आगरा और अलीगढ़ में दिखने लगा है। यहां बूंदाबांदी हुई है। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के डायरेक्टर डॉक्टर जेपी गुप्ता ने बताया कि शुक्रवार को 24 जिलों में बारिश और बूंदाबांदी की संभावना है। इस दौरान 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी।

आगरा-बरेली में बदला मौसम, लखनऊ-मुरादाबाद में छाया घना कोहरा

मुरादाबाद में सुबह घना कोहरा रहा। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम हुई। एक ऑटो चालक ने बताया, ‘कोहरा बहुत ज़्यादा है जिसकी वजह से ड्राइविंग करने में दिक्कत हो रही है। 5-6 फीट तक कुछ दिखाई नहीं दे रहा है।’

अलीगढ़ में पड़ी सबसे ज्यादा ठंड

गुरुवार को लखनऊ में सुबह के समय घना कोहरा पड़ा। यहां दिन का तापमान 17.8 डिग्री रिकार्ड हुआ जो सामान्य से 3.8 डिग्री नीचे था। यहां रात को कड़ाके की ठंड रही और न्यूनतम पारा 5.5 डिग्री रिकार्ड़ हुआ जो सामान्य से 2 डिग्री नीचे था।

24 जिलों में होंगी बारिश का अलर्ट
निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, बदायूं, शाहजहांपुर, मैनपुरी, हरदोई, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बाराबंकी, लखनऊ, उन्नाव, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, बरेली, मुरादाबाद जिले में बारिश होने की संभावना है।

Related Articles

Back to top button