उत्तर प्रदेशराज्य

कांग्रेस ने जारी की दूसरी सूची

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के गठन के लिए दस फरवरी से सात चरण में होने वाले मतदान के लिए कांग्रेस ने जोरदार तैयारी की है। कांग्रेस ने 403 सीट में से 40 प्रतिशत सीट महिलाओं को देने का फैसला किया है। कांग्रेस ने तीसरे चरण के मतदान के लिए गुरुवार को अपनी दूसरी सूची जारी की है। 41 प्रत्याशियों की सूची में 16 महिलाएं हैं।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 125 प्रत्याशियों की जो पहली सूची जारी की थी उसमें 50 महिलाओं को टिकट दिया गया था।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 125 प्रत्याशियों की जो पहली सूची जारी की थी, उसमें 50 महिलाओं को टिकट दिया गया था। गुरुवार को जारी की गई 41 प्रत्याशियों की सूची में 16 महिला उम्मीदवारों के नाम हैं। मेरठ के हस्तिानापुर से अर्चना गौतम तथा किठौर के बबीता गुर्जर के बाद कांग्रेस ने दूसरी सूची में सिवालखास से जगदीश शर्मा, सरधना से सईद रियानुद्दीन, मेरठ शहर से रंजन शर्मा, मेरठ दक्षिण से नफीस सैफी तथा मेरठ कैंट से अवनीश काजला को प्रत्याशी बनाया है। रंजन शर्मा वार्ड 43 के पार्षद हैं। वह नगर निगम कार्यकारिणी के उपाध्यक्ष हैं तथा पार्षद दल नेता भी रहे हैं। वह ब्रह्मपुरी क्षेत्र से वार्ड 43 के पार्षद हैं। पहली बार पार्षद चुने गए हैं। शामली के शामली से अय्यूब जंग, कैराना से हाजी अखलाक एवं थानाभवन से सत्यम सैनी को प्रत्याशी बनाया है। बागपत के बागपत से अनिल देव त्यागी व बड़ौत से राहुल कश्यप को उम्मीदवार घोषित किया है। छपरौली से जिलाध्यक्ष यूनुस चौधरी को पहले ही उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। 

कांग्रेस के गढ़ रायबरेली में रायबरेली सदर की कांग्रेसी विधायक अदिति सिंह ने सोमवार को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। वह लम्बे समय से पार्टी के खिलाफ बगावती तेवर में थीं। उन्होंने बीते दिनों राज्यसभा तथा विधान परिषद चुनाव में कांग्रेस के फैसले के खिलाफ मतदान किया था।  

Related Articles

Back to top button