उत्तर प्रदेशराज्य

केजीएमयू में डीजल की चोरी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) एंबुलेंस वाहनों के साथ अब प्रशासनिक वाहनों को भी जीपीएस की सुविधा से लैस करने की तैयारी में है। इसके तहत एंबुलेंस और अधिकारियों के वाहन की निगरानी जीपीएस ट्रैकर के जरिए की जाएगी। इससे वाहनों में हो रही तेल चोरी को रोका जा सकेगा। वाहनों के उपयोग की सही जानकारी भी मिल सकेगी।

केजीएमयू एंबुलेंस व प्रशासनिक वाहनों को जीपीएस से लैस करने की तैयारी में है। 

केजीएमयू में 10 से अधिक एम्बुलेंस संचालित हो रही हैं। इसके अलावा कुलपति, सीएमएस, चिकित्सा अधीक्षक, प्राक्टर समेत दूसरे अधिकारी सरकारी वाहन से चल रहे हैं। वाहनों के चलने और तेल के खर्च की सही स्थिति जानने के लिए जीपीएस ट्रैकर लगाया जाएगा। गाड़ी किस दिन कितनी चली और कहां गई? यह सब एक आनलाइन पता किया जा सकेगा।

केजीएमयू के प्रवक्ता डा. सुधीर सिंह ने बताया कि केजीएमयू अपने सभी एंबुलेंस वाहनों में जीपीएस ट्रैकर लगाने जा रहा है, जिससे एंबुलेंस वाहनों की सही सही लोकेशन का पता लगाया जा सकता है। इससे एंबुलेंस वाहनों के होने वाले दुरुपयोग से भी छुटकारा मिलेगा और एंबुलेंस वाहन चालकों पर नजर रखी जा सकती है। साथ ही साथ जब एंबुलेंस किसी मरीज को लेकर आ रही होगी तो जीपीएस ट्रैकर की मदद से डाक्टर को मरीज के पहुंचने की जानकारी मिलती रहेगी जिससे वह अपनी तैयारी बेहतर तरीके से कर सकते हैं। वहीं, दूसरे जरूरतमंद मरीजों को एंबुलेंस की सही जानकारी होने पर उन्हें मुहैया कराया जा सकेगा।

Related Articles

Back to top button