उत्तर प्रदेशराज्य

कॉम्प्लेक्स से चाय की दुकानों तक सोशल डिस्टेंसिंग नहीं

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:प्रदेश भर में एक बार फिर कोरोना विस्फोट हो रहा लेकिन लखनऊ की बाजार इससे बेखौफ है। गुरुवार को रिकार्ड 400 से ज्यादा केस सामने आने के बाद भी लखनऊ की बाजारों में कोई खौफ नही दिख रहा। लोग बिना मास्क के ही फुटपाथ से लेकर बड़े-बड़े मॉल में नजर आ रहे।

बिना मास्क नजर आ रही भीड़

गुरुवार को बारिश की वजह से सड़कों पर भीड़ कम होने के बावजूद दुकानों पर छिटपुट भीड़ रही। इस भीड़ में शामिल ज्यादातर लोग न तो मास्क लगाए थे, न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे थे। ग्राहक तो दूर दुकानदार भी और उनका स्टाफ भी बिना मास्क के दिखे। हजरतगंज में सबसे भीड़भाड़ वाले इलेक्ट्रॉनिक मार्केट श्रीराम टॉवर में पहले कोविड हेल्प डेस्क पर बिना थर्मल स्क्रीनिंग के एंट्री नही मिल रही थी। वहां अब न तो हेल्प डेस्क है न ही किसी तरह की जांच हो रही है। इसी तरह दूसरे बाजार भी कोरोना से बेखौफ नजर आ रहे हैं।

केवल नाइट कर्फ्यू का पालन करवाने निकलती है पुलिस

कोरोना से बचाव की अहम जिम्मेदारी पुलिस के सिर पर है। उसे मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सख्ती से करवाना है। गुरुवार को हजरतगंज, भूतनाथ, गोमतीनगर, अमीनाबाद सहित शहर के सभी प्रमुख बाजार में लोग नियमो की धज्जियां उड़ाते घूम रहे थे, लेकिन कही भी पुलिस नजर नही आई।

Related Articles

Back to top button