उत्तर प्रदेशराज्य

यात्रियों के लिए प्रोटोकॉल जारी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:कोरोना का संक्रमण बढ़ते ही चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के घरेलू टर्मिनल पर रैंडम पीसीआर की व्यवस्था लागू हो गयी है। लखनऊ एयरपोर्ट पर तीन शहरों से आने वाली उड़ान के यात्रियों पर अब विशेष फोकस किया जा रहा है। दिल्ली, कोलकाता और मुंबई से आने वाली उड़ान के यात्रियों के रैंडम पीसीआर की व्यवस्था लखनऊ एयरपोर्ट पर लागू कर दी गई है। घरेलू टर्मिनल पर बूथ लगाए गए हैं। आगमन वाले स्थल के पास इन तीन शहरों से आने वाले कुछ यात्रियों की जांच लखनऊ इंटरनेशनल एयरपोर्ट लि. की ओर से करायी जा रही है।

कोरोना का संक्रमण बढ़ते ही चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के घरेलू टर्मिनल पर रैंडम पीसीआर की व्यवस्था लागू हो गयी है।

इससे लखनऊ में दूसरे शहरों से आने वाले यात्रियों के संक्रमण का पता लगाया जा सकेगा। इससे पहले गुवाहाटी, देहरादून, कोच्चि, गोवा और मुंबई एयरपोर्ट ने पिछले साल लखनऊ सहित देश के कई शहरों से जाने वाले विमान यात्रियों के लिए आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता की थी।

इंटरनेशनल टर्मिनल पर आगमन के समय ही निजी फर्म और राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग की टीमें अलग-अलग जांच कर रही हैं। विदेश से आने वाले यात्रियों के लिए निजी फर्म या सरकारी जांच को चुनने की व्यवस्था वैकल्पिक ही है। निजी फर्म में शुल्क अदा करने के बाद कोरोना जांच के 35 मिनट के भीतर रिपोर्ट मिल जाती है। 

Related Articles

Back to top button