उत्तर प्रदेशराज्य

तीसरी लहर से जंग की तैयारी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:यूपी में कोरोना के बढ़ते मामलों के तहत लखनऊ में स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों को परखने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम सोमवार को राजधानी पहुंची। टीम ने विभिन्न अस्पतालों से लेकर एयरपोर्ट तक की तमाम स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। केंद्रीय टीम ने कोरोना की तीसरी लहर से जंग की तैयारियों को अपने पैमाने पर परखा। बेडों की संख्या, आइसीयू और वेंटिलेटर के बारे में भी जानकारी ली।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम ने लिया लखनऊ का जायजा

ओमिक्रोन के खतरे को बढ़ता देखकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से चार सदस्यीय टीम सोमवार की सुबह लखनऊ पहुंची। टीम सबसे पहले लालबाग स्थित कोविड कमांड सेंटर पहुंची। यहां कर्मचारियों के कामकाज के तरीके का हाल लिया। इसके बाद टीम स्वास्थ्य भवन स्थित राज्य कोविड कमांड सेंटर पहुंची। टीम के सदस्यों ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से प्रदेश में कोरोना की स्थिति के बारे में जानकारी ली। फिर कानपुर रोड स्थित लोकबंधु कोविड अस्पताल का जायजा भी लिया। 

डिप्टी सीएमओ डा. मिलिंद वर्धन ने बताया कि लखनऊ में 28 आक्सीजन प्लांट लगाए जा चुके हैं। सभी चालू स्थिति में हैं। 34 अस्पतालों में 4080 बेड आरक्षित किए गए हैं। साथ ही लगातार लोगों की कोरोना जांच के साथ कांटैक्ट ट्रेसिंग भी कराई जा रही है। 

Related Articles

Back to top button