उत्तर प्रदेशराज्य

राज्यसभा दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:लखीमपुर कांड पर संसद के अंदर और बाहर सियासी संग्राम के फिलहाल थमने के आसार नहीं दिख रहे हैं। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष के हंगामे के कारण राज्यसभा को स्थगित करना पड़ा। विपक्ष राज्यसभा के 12 सदस्यों के निलंबन और लखीमपुर खीरी कांड में गिरफ्तार आशीष मिश्र के पिता और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के इस्तीफे की मांग पर अड़ा हुआ है। विपक्षी दल अपनी मांग को लेकर ने दोनों सदनों में हंगामा कर रहे हैं। इसको लेकर विपक्ष आज संसद भवन से विजय चौक तक विरोध मार्च निकालने की तैयारी में है।

राज्यसभा में पेश होगा वोटर आइडी को आधार से जोड़ने वाला विधेयक
सरकार और विपक्ष के बीच लखीमपुर खीरी मामले पर सियासी खींचतान के थमने के आसार नजर नहीं आ रहे।

केंद्रीय मंत्री एआर मेघवाल ने कहा है कि निलंबित सांसदों ने संसद की गरिमा को कम किया है। उन्हें कुछ पछतावा होना चाहिए। अगर वे माफी मांगते हैं, तो सरकार निलंबन को रद्द करने के बारे में सोचेगी। संसदीय परंपरा रही है अगर कोई सांसद संसद की गरिमा को कम करने के लिए कुछ करता है, तो उन्होंने माफी मांगी।

गृह राज्य मंत्री के इस्तीफे के लिए मार्च करेगा विपक्ष

लखीमपुर खीरी कांड में गिरफ्तार आशीष मिश्र उर्फ मोनू के पिता और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र उर्फ टेनी के त्यागपत्र की मांग को लेकर संसद के दोनों सदनों के विपक्षी नेता आज संसद परिसर में गांधी प्रतिमा से विजय चौक तक मार्च निकालेंगे।

Related Articles

Back to top button