उत्तर प्रदेशराज्य

रियल एस्टेट कंपनी के निदेशक से करोड़ों की ठगी करने वाला गिरफ्तार

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ:गोमतीनगर पुलिस ने रियल एस्टेट कंपनी निदेशक को जमीन दिलाने के नाम पर 2.84 करोड़ रुपये ठगी करने के आरोप में तान्या डेवलपर्स के निदेशक धर्मेंद्र वर्मा को गोमतीनगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। धर्मेंद्र को सुल्तानपुर से दबोचा गया है। एसीपी गोमतीनगर श्वेता श्रीवास्तव के मुताबिक धर्मेंद्र मूल रूप से सुल्तानपुर के जयसिंहपुर का रहने वाला है।

गोमतीनगर पुलिस ने रियल एस्टेट कंपनी निदेशक को जमीन दिलाने के नाम पर 2.84 करोड़ रुपये ठगी करने के आरोप में तान्या डेवलपर्स के निदेशक धर्मेंद्र वर्मा को गोमतीनगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

धर्मेंद्र तान्या डेवलपर्स के नाम से कंपनी चलाता था। बीते साल छह सितंबर को उसके खिलाफ विपुलखंड में रहने वाले आशीष पटेल ने मुकदमा दर्ज कराया था। आशीष अश्रिचा इंफ्रा के नाम से रियल एस्टेट कंपनी चलाते थें। उन्हें लखनऊ के अलावा कई अन्य शहरों में टाउनशिप विकसित करनी थी। धर्मेंद्र से आशीष का संपर्क हुआ। धर्मेंद्र ने उन्हें रेरा एप्रूव्ड जमीन दिलाने का दावा किया था। इसके लिए किसानपथ, नगराम, निलमथा, गंगागंज, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे और अयोध्या समेत कई शहरों में जमीन दिलाने का दावा किया। कई जगह जमीनें दिखाई भी। धर्मेंद्र ने साथी अतर सिंह के नाम दर्ज जमीन दिखाई। जमीन पसंद आने पर रेरा रजिस्ट्रेशन और जमीन की कीमत समेत कुल 3.87 करोड़ रुपये धर्मेंद्र को आशीष ने दिया।

आशीष के मुताबिक धर्मेंद्र ने जल्द ही जमीन की रजिस्ट्री कराने को कहा। इसके बाद टाल मटोल करने लगे। काफी दबाव बनाने पर जमीन की रजिस्ट्री कराई। उसकी कीमत करीब एक करोड़ रुपये थे। इसके बाद अन्य अन्य जमीनों की रजिस्ट्री कराने को कहा तो फिर टाल मटोल करने लगे। विरोध पर धमकी दी। कुछ जमीनों के पेपर भी धर्मेंद्र ने दिए। जब उन पेपरों की पड़ताल कराई तो पता चला कि दस्तावेज फर्जी हैं। जानकारी होने पर पुलिस अधिकारियों से शिकायत की। जांच में आरोप सही पाए जाने पर धर्मेंद्र और अतर सिंह के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। इंस्पेक्टर ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button