उत्तर प्रदेशराज्य

राष्ट्रीय कौशल प्रतियोगिता का नेतृत्व करेंगे 18 होनहार

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उप्र कैशल विकास मिशन की ओर प्रशिक्षित 18 युवा छह से 10 जनवरी के बीच दिल्ली में होेने वाली राष्ट्रीय कौशल प्रतियाेगिता में प्रदेश का नेतृत्व करेंगे। उनके कौशल को निखारने का प्रयास युद्ध स्तर पर जारी है। इन सभी युवाओं का क्षेत्रीयकौशल प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन रहा था। पिछले महीने चंडीगढ़ में आयोजित प्रतियोगिता में 10 स्वर्ण और आठ रजत पदक जीतने में ये युवा कामयाब हुए थे। यह अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन रहा है। अब ये सभी राष्ट्रीय प्रतियोगिता की तैयारी में लगे हैं।

उप्र कैशल विकास मिशन की ओर प्रशिक्षित 18 युवा छह से 10 जनवरी के बीच दिल्ली में होेने वाली राष्ट्रीय कौशल प्रतियाेगिता में प्रदेश का नेतृत्व करेंगे। 

वर्तमान में उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन ने प्रधान मंत्री कौशल विकास केंदों में के लिए 38,286 युवाओं के प्रशिक्षण का लक्ष्य आवंटित किया है। कोरोना संक्रमण के बाद यह आवंटन देश में पहली बार उत्तर प्रदेश में हुआ है। कौशल विकास मिशन योजना के तहत प्रशिक्षण के लिए वेबपोर्टल पर पंजीयन कराया सकता है। उप्र कौशल विकास मिशन के क्षेत्रीय प्रभारी प्रशांत कटियार ने बताया कि युवाओं काे तकनीकी शिक्षा देने के लिए सभी प्रशिक्षण केंद्रों को लक्ष्य दे दिया गया है।

Related Articles

Back to top button