उत्तर प्रदेशराज्य

सबसे ज्यादा संक्रमित होंगे युवा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:देश दुनिया में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर लखनऊ के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान ने दावा किया है कि युवाओं को सतर्क रहने की जरूरत है। कोरोना की दूसरी लहर की तरह संभावित तीसरी लहर में युवा सबसे ज्यादा संक्रमित होंगे। हालांकि बच्चों के लिए राहत भरी खबर है। संस्थान के निदेशक प्रो. आरके धीमन ने दावा किया है कि ओमिक्रॉन के प्रकोप से बचने के लिए बच्चों की नेचुरल इम्युनिटी मुफीद साबित होगी। तीसरी लहर में बच्चे प्रभावित नहीं होंगे। पहली और दूसरी लहर की तरह इस लहर में भी बच्चे सुरक्षित रहेंगे।

बच्चों की नैचुरल इम्युनिटी पछाड़ देगी, युवाओं को सतर्क रहने की जरूरत

ओमिक्रॉन वैरिएंट से कौन सा आयु वर्ग सर्वाधिक प्रभावित होगा?
साउथ अफ्रीका से आ रही जानकारी के मुताबिक अभी तक सबसे ज्यादा प्रभावित युवा हैं। इसलिए उन्हें ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। विशेष तौर पर जिन्होंने भी अभी तक वैक्सीन नहीं ली है। उनके लिए अब वैक्सीन लेने का समय आ गया है। सरकार को भी इसका विशेष ध्यान रखना चाहिए।

जिनके लिए अभी वैक्सीनेशन शुरू नही हुआ है, वह इस वैरिएंट से कैसे बचे?

जिनके लिए अभी वैक्सीनेशन शुरू नही हुआ है, वह इस वैरिएंट से कैसे बचे?
जवाब: कोविड एप्रोप्रियेट बिहेवियर ही इससे बचाव का सबसे बेहतर तरीका है। दूसरे शब्दों में कहे तो यही ‘राम बाण’ इलाज है। किन्हीं कारणों से जो अब तक वैक्सीन नहीं ले सके हैं, उनके लिए भी इस भयावह वैरिएंट से बचाव का बेस्ट तरीका है। कोविड एप्रोप्रियेट बिहेवियर ही इससे बचाव का सबसे बेहतर तरीका है। दूसरे शब्दों में कहे तो यही ‘राम बाण’ इलाज है। किन्हीं कारणों से जो अब तक वैक्सीन नहीं ले सके हैं, उनके लिए भी इस भयावह वैरिएंट से बचाव का बेस्ट तरीका है।

Related Articles

Back to top button