उत्तर प्रदेशराज्य

रिटायर्ड जज पर चलेगा भ्रष्टाचार का मुकदमा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मेडिकल कॉलेज में प्रवेश के एक मामले में भ्रष्टाचार के आरोपी रिटायर्ड न्यायमूर्ति एसएन शुक्ल के खिलाफ अभियोग चलाने की मंजूरी दी है। CBI ने 16 अप्रैल 2021 को उनके खिलाफ भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के तहत मुकदमा चलाने के लिए हाईकोर्ट से अनुमति मांगी थी। अब सीबीआई चार्जशीट दाखिल करेगी।

एसएन शुक्ल 17 जुलाई, 2020 को रिटायर हुए थे।

भ्रष्टाचार के आरोप में इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ के रिटायर्ड न्यायमूर्ति एसएन शुक्ला के अलावा छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट से रिटायर्ड न्यायाधीश आईएम कुद्दूसी, ट्रस्ट और निजी व्यक्तियों में भावना पांडे, सुधीर गिरी और प्रसाद शिक्षा न्यास के भगवान प्रसाद यादव, पलाश यादव को भी FIR में नामजद किया गया था। आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता (आपराधिक साजिश) की धारा 120बी और भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के तहत आरोप लगाए गए हैं।

सपा नेता का है मेडिकल कॉलेज
मामला लखनऊ में कानपुर रोड स्थित प्रसाद इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज से जुड़ा है। 2017 में कॉलेज का मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (MCI) ने निरीक्षण किया था। उस दौरान टीम को कॉलेज में मेडिकल की पढ़ाई के मानक पूरे नहीं मिले। इसके बाद आदेश के तहत प्रसाद इंस्टिट्यूट समेत देश के 46 मेडिकल कॉलेजों में मानक पूरे न करने पर नए प्रवेशों पर रोक लगा दी गई थी। बता दें कि प्रसाद इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज सपा नेता बीपी यादव और पलाश यादव का है।

Related Articles

Back to top button