उत्तर प्रदेशराज्य

जीएसटी काउंसिल का पुतला जलाएंगे कारोबारी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:कपड़ा व्यापार मंडल की ओर से शुक्रवार को जीएसटी काउंसिल का पुतला जलाने की कोशिश कि लेकिन पुलिस ने उनको रोक लिया। कारोबारी कपड़े पर 5 की जगह 12 फीसदी जीएसटी लगाए जाने से नाराज है। दलील है कि इससे काफी नुकसान होगा। अभी पुराना माल स्टॉक में पड़ा है।लखनऊ व्यापार मंडल के वरिष्ठ महामंत्री अमरनाथ मिश्रा ने बताया कि यह तुगलकी फरमान है।

जीएसटी काउंसिल पुतला जलाने की तैयारी करते कारोबारी। - Dainik Bhaskar
जीएसटी काउंसिल पुतला जलाने की तैयारी करते कारोबारी।

इसको सही तरीके से नहीं लागू किया गया है। इसकी वजह से कारोबारियों से लेकर आम आदमी का नुकसान है। बताया कि इसको लेकर पहले ही जीएसटी काउंसिल में ज्ञापन दिया गया है। उसके बाद भी हमारी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो कारोबारी विरोध करने को मजबूर है। उन्होंने बताया कि सरकार के द्वारा व्यापारियों से विरोध करने का हक भी छीना जा रहा है। एक जनवरी 2022 से बचे हुए स्टाक पर आप सभी को 7% अधिक टैक्स चुकता करना पड़ेगा क्योंकि जो माल खरीद कर लाए हैं उस पर 5% ही टैक्स अदा किया है। ऐसे में आईटीसी का लाभ केवल 5% ही मिलेगा शेष 7% टैक्स सरकार को अपनी जेब से भरना पड़ेगा। उन्होंने व्यापारियों से कहा कि इस बारे में उपभोक्ताओं को जानकारी दी जाए। बताए कि आपकी जेब पर 7% डाका पड़ने वाला है। महंगाई की मार से आम उपभोक्ता परेशान है।

प्रदेश बंद का आंदोलन होगा

व्यापारियों ने कहा कि अगर सरकार मांग नहीं मानती है तो जरूरत पड़ने पर पूरा लखनऊ सहित प्रदेश बंद कर आंदोलन किया जाएगा। सभी व्यापारियों ने एक स्वर से कहा कि प्रस्तावित दर हमें स्वीकार नहीं है। यदि एक जनवरी से लागू हुआ तो इसका जवाब आने वाले चुनाव में हम सभी लोग देंगे।

Related Articles

Back to top button