उत्तर प्रदेशराज्य

दुकानदारों को दी गई नोटिस

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने राष्ट्रीय राजमार्ग 24 लखनऊ सीतापुर रोड के बख्शी का तालाब के दुकानदारों को प्राधिकरण द्वारा अधिग्रहित अवैध रूप से बनी दुकानों को हटवाने के संबंध में नोटिस जारी की है। क्षेत्रीय दुकानदार अपनी रोजी-रोटी को लेकर परेशान हैं।

क्षेत्रीय दुकानदारों का कहना है कि पहले राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा सड़क के मध्य से दोनों तरफ 24 मीटर पर मार्ग बनाने के लिए कहा था। लेकिन मौजूदा समय में उन्होंने सड़क के मध्य से 30 मीटर दोनों तरफ मार्ग बनाने के लिए नोटिस जारी की है।

क्षेत्रीय दुकानदारों ने इस संबंध में सांसद मोहनलालगंज तथा केंद्रीय राज्य मंत्री शहरी विकास से शिकायत की थी। जिसके चलते मंगलवार को 4:00 बजे के करीब बख्शी का तालाब क्षेत्र में स्थित पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में नवनिर्वाचित भारतीय जनता पार्टी के विधायक योगेश शुक्ला तथा राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारी तथा व्यापारियों के साथ बैठक की। जहां क्षेत्र के दुकानदारों ने सांसद एवं केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर से अपनी समस्या का बखान किया।

इस संबंध में सांसद तथा केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर ने बताया कि जैसा कि पहले उनसे भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों से वार्ता हो चुकी थी। राष्ट्रीय राजमार्ग 24 लखनऊ सीतापुर रोड बख्शी तालाब में सड़क के मध्य से दोनों तरफ 24 मीटर चौड़ी ही सड़क का निर्माण किया जाना है। फिर 30 मीटर का आदेश जनता तथा क्षेत्र दुकानदारों को विचलित करने वाला है।

Related Articles

Back to top button